Parliament monsoon session: राज्यसभा में आज महंगाई पर चर्चा, अन्य कई मुद्दों पर होगा विचार विमर्श !

विपक्ष की लगातार मांग के बीच मंगलवार को राज्यसभा में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। केंद्रीय कानून मंत्री किरन रिजिजू परिवार न्यायालय अधिनियम, 1984 में संशोधन करने के लिए 'द फैमिली कोर्ट्स (संशोधन) विधेयक, 2022' पेश करेंगे, जैसा कि लोकसभा द्वारा पारित किया गया है, जिस पर विचार किया जाएगा और विधेयक को पारित किया जाएगा।

विपक्ष की लगातार मांग के बीच मंगलवार को राज्यसभा में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू परिवार न्यायालय अधिनियम, 1984 में संशोधन करने के लिए ‘द फैमिली कोर्ट्स (संशोधन) विधेयक, 2022’ पेश करेंगे, जैसा कि लोकसभा द्वारा पारित किया गया है, जिस पर विचार किया जाएगा और विधेयक को पारित किया जाएगा।

आज होगी महंगाई पर चर्चा !

विपक्षी दल महंगाई पर चर्चा की कई दिनों से मांग कर रहा है। जिसे लेकर 1 अगस्त को विपक्ष ने राज्यसभा में हंगामा किया था। हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही को कई बार स्थगित करना पड़ा। सोमवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 2 अगस्त को राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा होगी। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूँ कि मंगलवार दोपहर 2 बजे राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा की जाएगी। फिर भी विपक्षी दल लगातार हंगामा कर रहा हैं। उन्होंने कहा था कि विपक्ष को शंका है कि सरकार ने जो अच्छे काम किए हैं वो सामने आएंगे और हम उन्हें बेनकाब कर देंगे। विपक्ष अब महंगाई की चर्चा, GST पर चर्चा से भाग रही है। ये स्पष्ट हो गया है।

Related Articles

सन 1947 के समय भारत में कितनी महंगाई थी? - Ek Bihari Sab Par Bhari

राज्यसभा की संशोधित कार्य सूची के अनुसार एलाराम करीम, बिकाश भट्टाचार्य, जॉन ब्रिटास, एए रहीम, वी शिवदासन, केशव राव, केआर सुरेश रेड्डी, बी लिंगैया यादव, डेरेक ओ ब्रायन, मौसम नूर, रजनी आशिकराव पाटिल, शांतनु सेन,, फौजिया खान, फूलो देवी नेताम, मनोज कुमार झा और पी विल्सन आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर चर्चा करेंगे।

अन्य कई मुद्दों पर भी होगी चर्चा !

नीरज शेखर और अमर पटनायक, जैव विविधता (संशोधन) विधेयक, 2021 पर संयुक्त समिति की रिपोर्ट रखेंगे। वे जैव विविधता (संशोधन) विधेयक, 2021 पर संयुक्त समिति के समक्ष दिए गए साक्ष्य भी सामने रखेंगे।
कांग्रेस नेता फौजिया खान और राजमणि पटेल खाद्य, उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण संबंधी विभाग संबंधी समिति पर चर्चा करेंगे। बीजू जनता दल के मुजीबुल्ला खान विभाग से संबंधित ऊर्जा पर संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्ट पेश करेंगे।

अर्थात्: आगे और महंगाई है! - athart inflation will increase more in next two years know why - AajTak

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button