Pak PM ने भारत की हार पर किया कटाक्ष, इस पुराने जख्म पर रखा हाथ !

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को एडिलेड ओवल में पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में....

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को एडिलेड ओवल में पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार का सामना करने के बाद भारत की पुरुष क्रिकेट टीम पर कटाक्ष किया।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (49 गेंदों में नाबाद 80) और एलेक्स हेल्स (47 में नाबाद 86) ने पुरुषों के टी 20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पार्क में टहलने की तरह 169 रनों का पीछा करते हुए अपनी टीम को शक्ति प्रदान की। भारत पर 10 विकेट से जीत के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी बार था जब भारत टी 20 विश्व कप के खेल में…

यह केवल दूसरी बार था जब भारत टी 20 विश्व कप के खेल में 10 विकेट से हार गया, और यह अवांछित रिकॉर्ड दर्ज करने वाली एकमात्र टीम थी। विशेष रूप से, पाकिस्तान ने पिछले साल दुबई में अपने टी 20 विश्व कप के पहले मैच में भी इसी तरह की जीत दर्ज की थी जब बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी ने भारत को 10 विकेट से हराकर 152 रन की साझेदारी की थी।

पाकिस्तान के पीएम ने अपने ट्वीट में भारत के प्रशंसकों को उस दिल को जलने वाली हार की याद दिलाई जहां उन्होंने उल्लेख किया कि फाइनल इंग्लैंड और पाकिस्तान की दो टीमों के लिए था, जिन्होंने भारत को 10 विकेट से हराया था।

शरीफ ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भारत की हार के बाद एक ट्वीट में कहा, “तो, इस रविवार, यह 152/0 बनाम 170/0 है।”

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी इंग्लैंड से हार के बाद टीम इंडिया की आलोचना की।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “भारत एमसीजी में हमसे मिलने या मेलबर्न आने के लिए उड़ान भरने के लायक नहीं था क्योंकि आज उनका क्रिकेट बेनकाब हो गया है।” उन्होंने कहा, ‘सेमीफाइनल में पहुंचना कोई बड़ी बात नहीं है। मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट अभी सबसे निचले स्तर पर है क्योंकि जब बात आईसीसी के आयोजनों की आती है तो भारत को अपनी कप्तानी पर गौर करना होगा, प्रबंधन को दोष लेना होगा।

अख्तर ने भारत की गेंदबाजी को चिंता के प्रमुख क्षेत्र के रूप में लक्षित किया – टीम में मोहम्मद शमी का चयन, युजवेंद्र चहल को बाहर करना – जो इस तेज गेंदबाज का मानना ​​​​है कि सेमीफाइनल में इस्तेमाल हो सकता था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button