अब खुद के लिए यह ख़ास नाम चाहते हैं रवींद्र जडेजा, CSK ने भर दी हामी !

जडेजा ने पावरप्ले के बाद आकर एक ही ओवर में सुनील नारेन और अंगकृष रघुवंशी के रूप में दोनों सेट बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। कुछ देर बाद वेंकटेश अय्यर को भी चलता किया।

IPL 2024 के 22वें मुकाबले में रविंद्र जडेजा का जादू चला और उन्होंने अपनी फिरकी से कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी को लय से भटकाने का काम किया। जडेजा ने पावरप्ले के बाद आकर एक ही ओवर में सुनील नारेन और अंगकृष रघुवंशी के रूप में दोनों सेट बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। कुछ देर बाद वेंकटेश अय्यर को भी चलता किया। उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जडेजा को शानदार प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Watch] Jadeja Hits The Bullseye; Ends Angkrish-Narine Partnership In A  Heartbeat  | cricket.one - OneCricket

जडेजा को माना जाता है अव्वल दर्जे का खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम जब भी मुश्किल में पड़ी है, उनके लिए रवींद्र जडेजा हमेशा मैच के विनर बनकर उभरे हैं। चाहे वह बैटिंग हो या बॉलिंग या फिर फील्डिंग, जडेजा को तीनों क्षेत्र में अव्वल दर्जे का खिलाड़ी माना जाता है। अपने शानदार ऑलराउंड क्षमता के लिए ही वह तीनों प्रारूप में टीम इंडिया के हिस्सा हैं। सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स पर चेन्नई की सात विकेट से जीत में भी जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसकी वजह से केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 137 रन ही बना सकी। वहीं, सीएसके ने 17.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आईपीएल: जडेजा ने सीएसके को जीत की पटरी पर लौटाया

सुरेश रैना को फैंस से मिला ‘चिन्ना थाला’ का नाम

मैच के बाद जडेजा के एक बयान ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल, चेन्नई में महेंद्र सिंह धोनी को प्यार से ‘थाला’ कहा जाता है। वहीं, सीएसके के लिए कई वर्षों तक खेलने वाले सुरेश रैना को फैंस ‘चिन्ना थाला’ के नाम से बुलाते हैं। अब जडेजा ने अपने लिए एक खास नाम रखने की मांग की है। मैच के बाद प्रेजेंटेशन शो में जब जडेजा पहुंचे तो कमेंटेटर हर्षा भोगले के सामने फैंस से उनका कोई खास नाम रखने की मांग की। बाद में हर्षा ने उनके लिए ‘थलपति’ नाम रखने के लिए कहा। ‘थलपति’ का अर्थ होता है सेनापति।

MSK Prasad on Suresh Raina and MS Dhoni form for T20 World Cup News Updates  | क्रिकेट: रैना का चयनकर्ताओं पर नाइंसाफी का आरोप, एमएसके प्रसाद बोले-  घरेलू टूर्नामेंट में ...

जडेजा ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

जडेजा ने इस खास नाम के लिए हर्षा को धन्यवाद दिया। इसके कुछ समय बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने इसे आधिकारिक कर दिया। बाद में सीएसके ने जडेजा के नाम पर अपनी मुहर लगा दी। एक्स पर पांच बार के चैंपियन ने लिखा- ‘क्रिकेट थलपति के रूप में पुष्टि।’ जडेजा ने सोमवार को धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की थी। वह सीएसके के लिए सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ियों के मामले में धोनी की बराबरी पर पहुंच गए। दोनों ने सबसे ज्यादा 15-15 बार यह अवॉर्ड जीता है।

Ipl: Ravindra Jadeja Deletes Four Word Reply About His Chennai Super Kings  Future; Chennai Fans Say Its Over - Amar Ujala Hindi News Live - Ipl:जडेजा  ने चेन्नई सुपर किंग्स में भविष्य

128.94 के स्ट्राइक रेट से 2776 रन बनाए

जडेजा के करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 231 आईपीएल मैच खेले हैं। इनमें 128.94 के स्ट्राइक रेट से 2776 रन बनाए हैं। इसके अलावा 156 विकेट भी चटकाए हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 16 रन देकर पांच विकेट रही है। उनका इकोनॉमी रेट 7.59 का रहा है। उन्होंने सोमवार को आईपीएल में 100 कैच भी पूरे किए। वह ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, कीरोन पोलार्ड और रोहित शर्मा ने ऐसा किया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button