लाइफ पार्टनर से बोलते है सबसे ज्यादा पुरुष ये सफेद पांच झूंठ ! आप भी जानिए

रिश्ते में झूठ की बात करें तो कई बार लोग वाद-विवाद से बचने, पार्टनर से लड़ने या चोट पहुंचाने या पार्टनर को खुश रखने के लिए झूठ बोलते हैं।

महिला, पुरुष और बच्चे सब झूठ बोलते हैं। झूठ बोलना मानव स्वभाव है। यह किसी भी कठिन परिस्थिति से निकलने का एक तरीका है। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल भी नहीं है कि व्यक्ति केवल एक कठिन परिस्थिति से बाहर निकलने के लिए झूठ बोलता है।

सच्चाई छिपाने के लिए झूठ बोलते हैं

कभी-कभी लोग अपनी सच्चाई छिपाने के लिए झूठ बोलते हैं। कई मामलों में लोग गलती छिपाने के लिए सामने वाले से झूठ बोलते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना वजह झूठ बोलते हैं। रिश्ते में झूठ की बात करें तो कई बार लोग वाद-विवाद से बचने, पार्टनर से लड़ने या चोट पहुंचाने या पार्टनर को खुश रखने के लिए झूठ बोलते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे आम झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं। जो पुरुष अक्सर अपनी पत्नी या प्रेमिका या महिला मित्र से कहते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में-

मैं उसकी तरफ नहीं देख रहा था – ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं जिसमें पुरुष अपनी महिला साथियों के साथ बैठे रहते हैं। वहीं अचानक जब सामने से कोई दूसरी महिला गुजरती है तो पुरुष उसकी तरफ देखने लगते हैं। जब पार्टनर उन्हें ऐसा करने से रोकता है तो अक्सर पुरुष यह कहकर टाल जाते हैं या झूठ बोलते हैं कि वे उस महिला को नहीं देख रहे थे। इसके बाद अचानक कुछ सोचने लगते है।

सिर्फ तुमको सोचता हूं – कभी-कभी पुरुष झूठ बोलते हैं कि मैं सिर्फ आपके बारे में सोचता हूं। ताकि साथी का दिल जीत सकें और उसे दुखी न करें।

पैसों के बारे में झूठ- अक्सर पुरुष झूठ बोलते हैं कि उनके पास शादी से पहले किसी लड़की को प्रभावित करने के लिए बहुत पैसा है। वहीं शादीशुदा पुरुष अक्सर अपनी पत्नियों से झूठ बोलते हैं कि उनके पास पैसा होने के बाद भी पैसा नहीं है।

शादी से पहले सेक्स नहीं किया – किसी भी लड़की का दिल जीतने के लिए पुरुष अक्सर झूठ बोलते हैं कि शादी से पहले वे बिल्कुल भी इंटिमेट नहीं होंगे। लेकिन जैसे ही लड़की हां कहती है या रिश्ते में आती है, खेल पूरी तरह से बदल जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button