# MITALI RAJ RETIREMENT : भावुक पोस्ट लिख मिताली ने क्रिकेट को कहा अलविदा !

उन्होंने लिखा वर्षों से आपके सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! मैं आपके आशीर्वाद और समर्थन से अपनी दूसरी पारी का इंतजार कर रही हूं

मिताली राज ( mitali raj ) ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। सन 1999 में भारत के लिए पदार्पण करने के बाद से वो क्रिकेट में चमकदार सितारे की तरह अपनी प्रतिभा के दम अपर चमकती रहीं है।

मिताली ने अपने 19 साल के करियर में भारत के लिए 12 टेस्ट, 232 एकदिवसीय और 89 टी20 मैच खेले हैं। अपने रिटायरमेंट पर उन्होंने एक भावुक पोस्ट भी लिखा और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि

“वर्षों से आपके सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद! मैं आपके आशीर्वाद और समर्थन से अपनी दूसरी पारी का इंतजार कर रही हूं।”

मिताली ने कहा “मैं एक छोटी लड़की के रूप में इंडिया ब्लूज़ पहनने की यात्रा पर निकली। क्योंकि आपके देश का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है। यात्रा ऊंचाइयों और कुछ चढ़ावों से भरी थी। प्रत्येक घटना ने मुझे कुछ अनोखा सिखाया। पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे संतोषजनक, चुनौतीपूर्ण और आनंददायक वर्ष रहे हैं। ”

दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली अपने अविश्वसनीय रन-स्कोरिंग कारनामों के लिए इतिहास में रिकॉर्ड दर्ज करवाया है। जिसमें एकदिवसीय मैचों में अब तक के रिकॉर्ड 7,805 रन शामिल हैं। जोकि वर्तमान में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान शार्लोट एडवर्ड्स से लगभग 2,000 अधिक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button