भाजपा कार्यालय में अधेड़ ने खुद को लगाई आग, 60 प्रतिशत तक जला !

इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, घटना की सूचना मिलने पर डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव पहुंचे

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय के गेट नंबर 2 में शुक्रवार की रात एक अधेड़ व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली और अंदर घुस गया। वहीं आग को अपनी चपेट में लेते देख मौके पर मौजूद पुलिस ने आग पर काबू पा लिया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना मिलने पर डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव पहुंचे।

छह महीने पहले नौकरी चली गई थी

बलराम का आरोप है कि मकान मालिक ने उसको परेशान कर रखा है। इसकी शिकायत उसने ठाकुरगंज पुलिस से करने पर भी उसकी एक नहीं सुनी गई। बलराम की पत्नी सोनिया के मुताबिक वह ठाकुरगंज आम्रपाली योजना में मनीष पाल के यहां किराए पर रहती है। उसके पति की छह महीने पहले नौकरी चली गई थी। उन पर नौ हजार रुपये का किराया बकाया था। 10 दिन पहले आर्थिक स्थिति खराब होने पर भी छह हज़ार रुपये जमीन मालिक को दिए। इसके बाद भी मकान मालिक मनीष उस पर और तीन हजार रुपये लेने का दबाव बना रहा था। वह गाली-गलौज करता था।

भाजपा कार्यालय में आग लगा ली

उसने पुलिस से अभद्रता की शिकायत की और पैसे देने के लिए कुछ समय मांगा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शुक्रवार को पति घर से निकला था। उसने गेट नंबर दो के पास भाजपा कार्यालय में आग लगा ली और अंदर घुसने लगे। यह देख पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और उन पर कंबल डालकर आग बुझाई।

दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी

इस संबंध में एडीसीपी ने बताया कि बलराम का इलाज चल रहा है। यह मामला जांच के अधीन है। पीड़ित का आरोप है कि वह शिकायत लेकर आम्रपाली चौकी के प्रभारी के पास पहुंचा था। लेकिन उसे भगा दिया गया। तो वहीं एडीसीपी ने बताया कि इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। दोषी पाए जाने पर चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button