ED की शिकायत पर CM केजरीवाल के खिलाफ नया समन जारी !

शराब घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन भेजा है ED की अर्जी पर ये समन भेजा गया है।

लोक सभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है ,शराब घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन भेजा है ED की अर्जी पर ये समन भेजा गया है। कोर्ट ने केजरीवाल को 16 मार्च को पेश होने को कहा है।आपको बतादे इससे पहले ED सीएम केजरीवाल को 8 समन भेज चुकी है। वह इन समन को गैरकानूनी बताते रहे हैं।

संजय सिंह के घर ईडी की छापेमारी पर अरव‍िंद केजरीवाल ने कही ये बात - Khabar  Sansar News

धारा 45 के तहत गैर जमानती वारंट जारी

उन्होंने कहा था कि ये समन गैरकानूनी हैं लेकिन फिर भी वह ED के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हैं ,उन्होंने ED से 12 मार्च के बाद की कोई तारीख मांगी थी। केजरीवाल ने कहा था कि वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सवालों के जवाब देंगे ,CM केजरीवाल के बार-बार पेश नहीं होने पर ED उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी कर सकती है। उसके बाद भी पेश नहीं हुए तो धारा 45 के तहत गैर जमानती वारंट जारी कर सकती है।

Arvind Kejriwal ED Summon Update | Delhi Liquor Policy Scam | केजरीवाल को  ED का छठवां समन: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 19 फरवरी को बुलाया;  5 बार बुलाने पर

PMLA में नोटिस की बार-बार अवहेलना

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के जानकार बताते हैं कि पेश नहीं हो पाने की ठोस वजह बताई जाती है तो ED समय दे सकती है। फिर दोबारा नोटिस जारी करती है। PMLA में नोटिस की बार-बार अवहेलना पर गिरफ्तारी हो सकती है।

15 सिंपल पॉइंट्स में समझें दिल्ली का शराब घोटाला, क्यों जेल गए सिसोदिया?

एडवोकेट की मौजूदगी में जांच में सहयोग

अगर CM केजरीवाल आगे भी पेश नहीं होते हैं तो जांच अधिकारी आवास पर जाकर पूछताछ कर सकते हैं। ठोस सबूत होने पर या सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं। वहीं, केजरीवाल वारंट जारी होने के बाद कोर्ट जा सकते हैं और अपने एडवोकेट की मौजूदगी में जांच में सहयोग करने का वादा कर सकते हैं। इस पर कोर्ट ED को उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का निर्देश दे सकता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button