Gujarat: पीएम मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, इन परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (27 अगस्त) से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम अहमदाबाद और भुज में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (27 अगस्त) से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम अहमदाबाद और भुज में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। PMO (Prime Minister Office) ने गुरूवार को इस बात की जानकारी दी। PMO ने कहा कि मोदी अपनी यात्रा की शुरुआत में 27 अगस्त को अहमदाबाद में साबरमती नदी पर बने नए फुट ओवर ब्रिज (Foot over Bridge) का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वे रिवरफ्रंट (Riverfront) पर आयोजित खादी उत्सव समारोह को संबोधित करेंगे।

फुट ओवर ब्रिज लोगों को पहुंचाएगा मदद !

फुट ओवर ब्रिज साबरमती नदी पर एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बनाया गया है। यह ब्रिज 74 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। यह पैदल यात्री और साइकिल सवार लोगों को आसानी से पूर्व और पश्चिम तट पर पहुंचाने में मदद करेगा। अहमदाबाद के लोग बिना ट्रैफिक के शांति से रिवरफ्रंट का आनंद ले सकेंगे।

Related Articles

अटल ब्रिज का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

खादी उत्सव में 7500 महिलाएं होंगी शामिल !

खादी उत्सव में गुजरात के विभिन्न जिलों की 7500 महिला खादी कारीगर एक ही समय और एक ही जगह पर चरखा चलाते नजर आएंगी। इस कार्यक्रम में एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जयेगी, कार्यक्रम में 1920 के दशक से इस्तेमाल में लाए गए विभिन्न पीढ़ियों के 22 चरखों को प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें “यरवदा चरखा” जैसे चरखे भी शामिल होंगे, जो स्वतंत्रता संग्राम के दौरान इस्तेमाल किए गए चरखों का प्रतीक है।

गांधीजी के चरखे को लेकर इतिहासकारों में इतना मतभेद क्यों - why historians  are different views on gandhiji chakha spinning wheel – News18 हिंदी

कच्छ में 12 परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन !

प्रधान मंत्री मोदी 28 अगस्त को कच्छ का दौरा करेंगे। वह यहां स्मृति वन समेत करीब 12 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। बता दें, स्मृति वन 26 जनवरी, 2001 को गुजरात में आए भूकंप में मारे गये 13,000 से अधिक लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में बनाया गया एक म्युजियम है। इस म्युजियम की परिकल्पना पीएम मोदी ने उस समय की थी, जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। यह वन 470 एकड़ के क्षेत्र में बनाया गया है।

PM Modi Tops List Of Most Popular World Leaders With 75% Rating: Survey

भुज को देंगे 4400 करोड़ की सौगात !

इसके बाद पीएम मोदी भुज में करीब 4400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें सरदार सरोवर परियोजना की कच्छ शाखा नहर भी शामिल है। इस नहर की कुल लंबाई लगभग 357 KM है। इस नहर के एक हिस्से का उद्घाटन प्रधानमंत्री ने 2017 में किया था और बाकी हिस्से का उद्घाटन अब किया जा रहा है। यह नहर कच्छ में सिंचाई की सुविधा प्रदान करने और कच्छ जिले के सभी 948 गांवों और 10 कस्बों में पेयजल उपलब्ध कराने में मददगार साबित होगी।

PM Narendra Modi Says, Covid Crisis Not Over, We Never Know When It Will  Resurface

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button