कोर्ट में पेश होंगे मनीष सिसोदिया ,केजरीवाल का दावा सीबीआई अधिकारियो पर है दबाव

आप नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी पर आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपना बयान दिया है।

आप नेता मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी पर आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपना बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा ” मुझे जानकारी मिली है कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष सिसोदिया की इस गिरफ़्तारी के खिलाफ थे।सीबीआई अधिकारियो पर राजनितिक दबाव बनाया गया जिस कारण उन्होंने बिना सबूत के ही मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना पड़ा।

 

क्या है पूरा मामला ?

रविवार देर रात मनीष सिसोदिया को 2021 -2022 के लिए अब रद्द की की जा चुकी आबकारी निति के निर्माण और शराब निति में अनियमितताओ में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में चली 8 घंटे की लम्बी पूछताछ के बाद सीबीआई के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया आप आरोप लगया है कि मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाले में सबूत मिटाने था आपराधिक साजिश रचने की कोशिश की है।

साथ ही अधिकारियो ने भी जानकारी दी कि मनीष सिसोदिया ने कथित तौर पर किसी और के नाम पर 11 सेल फोन खरीदे और उन्हें इस्तेमाल करने के बाद नष्ट कर दिया. सूत्र के अनुसार, एजेंसी ने ‘पर्याप्त सबूत होने के बाद’, सिसोदिया को भारतीय दंड संहिता की धारा 477-ए (खातों में हेरफेर) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत गिरफ्तार करने का फैसला किया.

जिसके बाद से सियासी गलियारों में हलचल सी मच गई। मनीष सिसोदिया के गिरफ़्तारी के खिलाफ आप कार्यकर्ताओ ने जगह जगह धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। आप को बता दे की लखनऊ ,दिल्ली ,भोपाल नागपुर तक बीजेपी के खिलाफ धरना प्रदर्शन चालू है।

पुलिस और आप कार्यकर्ताओ में झड़प

मनीष सिसोदिया के गिरफ़्तारी के खिलाफ आप कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए है। सूत्रों की माने तो दिल्ली पुलिस ने कहा है कि”हम ने धारा 144 लागू कर दिया हैा आप कार्यकर्ताओ और पुलिस झड़प की भी खबर है। पुलिस ने कहा की यह प्रदर्शन गैरकानूनी है। और अगर यह प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ तो हमे कोई सख्त कदम उठाना पड़ेगा। दूसरी तरफ आप के कार्यकर्ताओ ने कहा की पुलिस हम पर लाठी चार्ज कर रही है साथ में यह भी आरोप लगाए की पुलिस ने ऑडियो सिस्टम बंद कर दिया है।

बीजेपी नेता मांगा मनीष सिसोदिया का इस्तीफा

बीजेपी नेता और सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा है कि ”केजरीवाल को मनीष सिसोदिया से इस्तीफा मांगना चाहिए। अगर केजरीवाल सिसोदिया से इस्तीफा नही लेंगे तो BJP दिल्ली में धरना देगी.साथ में उन्होंने कहा कि केजरीवाल को कैसे पता चला कि उनके नेता गिरफ्तार होने वाले हैं, इस मामले की भी जांच होनी चाहिए। केजरीवाल जिस करप्शन के खिलाफ आवाज उठाते थे, आज उन्हीं के मंत्री भ्रष्टाचार में फस रहे है। हम मनीष सिसोदिया का इस्तीफा चाहते है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button