महुआ का बीजेपी पर हमला कहा ‘ बंगालियों को न सिखाए माँ काली की पूजा कैसे की जाती है ?’

साथ ही कहा कि उत्तर भारत में लोग अपने तरीके से अपने देवताओं की पूजा करते हैं, भारत के अन्य क्षेत्रों में विभिन्न अनुष्ठानों का पालन करते हैं

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा मां काली पर अपने बयान को लेकर बीजेपी के निशाने पर हैं। इस बीच महुआ मोइत्रा ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि भगवा पार्टी हिंदू देवी-देवताओं की रक्षक नहीं है। उसे बंगालियों को देवी-देवताओं की पूजा करना नहीं सिखाना चाहिए।

लोग अपने तरीके से अपने देवताओं की पूजा करते हैं

मोइत्रा ने कहा कि भाजपा अपने विश्वास किसी पर थोप नहीं सकती। उनका कहना है कि उत्तर भारत में लोग अपने तरीके से अपने देवताओं की पूजा करते हैं। भारत के अन्य क्षेत्रों में विभिन्न अनुष्ठानों का पालन करते हैं। जो लंबे समय से चल रहा है।

एक बंगाली न्यूज चैनल से बातचीत में कही

मोइत्रा ने कहा कि भाजपा अपने हिंदुत्व के एजेंडे और अपनी अखंड विचारधारा को अन्य जातियों पर थोपने की कोशिश कर रही है। जिसका विरोध किया जाना चाहिए। मोइत्रा ने ये सारी बातें गुरुवार रात एक बंगाली न्यूज चैनल से बातचीत में कही।

लीना के खिलाफ कई एफआईआर भी दर्ज

आपको बता दें कि जब से लीना मणिमेकलाई ने अपनी फिल्म काली का पोस्टर और वीडियो जारी किया है, पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है। फिल्म में मां काली के हाथ में LGBTQ झंडा लिए सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इस पर कई लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। जिसपर भाजपा ने कहा कि लीना ने एक हिंदू देवता का अपमान किया है। इसके अलावा लीना के खिलाफ कई एफआईआर भी दर्ज की गई हैं।

विवाद की आग को और भड़काने का काम

फिल्म के विरोध को देखते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, “मां काली देवी मांस और शराब लेती हैं।” हर कोई यह चुनने के लिए स्वतंत्र है कि वह अपने भगवान की कल्पना कैसे करता है। इस पर किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।” इस ट्वीट ने विवाद की आग को और भड़काने का काम किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोग उनका विरोध कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button