पहला क्वालीफायर जीतने के बाद माही ने अपने IPL रिटायरमेंट पर कही ये बड़ी बात !

सीएसके के दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के सभी फैंस अहमदाबाद पहुंचकर उनका उत्साह बढ़ाएंगे। वजह ये है कि दिग्गज कप्तान आईपीएल के मैदान से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

IPL-16  का फाइनल बेहद खास होने वाला है। सीएसके के दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के सभी फैंस अहमदाबाद पहुंचकर उनका उत्साह बढ़ाएंगे। वजह ये है कि दिग्गज कप्तान आईपीएल के मैदान से रिटायरमेंट ले सकते हैं। हालांकि अब तक जो खबरें आई हैं वो बतौर मेंटार सीएसके की टीम से जुड़े रहेंगे। मंगलवार को गुजरात और चेन्नई के बाद खेले गए पहले क्वालीफायर को जीतने के बाद एमएस धोनी ने खुद इस बात का इशार दिया है।

माना जा रहा है कि सीएसके अगर पांचवीं बार फाइनल को जीतने में कामयाब हो जाती है तो एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल होगा, अगर ऐसा नहीं होता तो ये मामला अगले सीजन तक खिंच सकता है। हम आपको इस रिपोर्ट में बताने वाले हैं कि एमएस धोनी ने अपने संन्यास को लेकिर क्या कहा है और इसका क्या मतलब निकाला जा रहा है।

एमएस धोनी CSK के साथ बने रहेंगे, अगला सीजन खेलना पक्का नहीं, 28 मई को होगा  संन्यास पर फैसला! - Ms dhoni says I have 8 9 months to decide on ipl

आखिरी बार ट्राॅफी उठाकर सीएसके को अलविदा कहे धोनी

एमएस धोनी ने तीन साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। इसके बाद से हर साल धोनी से आईपीएल की अफवाह उड़ती है और सीजन के खत्म होने के अगले सीजन तक धोनी के मैदान में उतरने तक बंद हो जाती है लेकिन इस बार अफवाह ने कुछ ज्यादा ही जोर पकड़ लिया इसके पीछे कई बड़ी वजहें भी थी। पहला ये कि धोनी की उम्र बढ़ रही है, दूसरी ये कि उनके पैर में दर्द की शिकायत है। इस सीजन में वो कई बार मैदान में पैर रगड़कर चलते दिखे। हालांकि सीएसके मैनेजमेंट की ये इच्छा है कि पांचवीं बार थाला धोनी आखिरी बार ट्राॅफी उठाकर सीएसके को अलविदा कहे।

CSK जगत में पिछले तीन साल से माही का संन्यास टल रहा है लेकिन शायद इस बार सबकुछ वैसा ही हो रहा है जैसा सीएसके मैनेजमेंट चाहता है। इस बार टीम गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में जा चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि धोनी इस बार ट्राॅफी उठाने के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। धोनी ने गुजरात को हराकर फाइनल पहुंचने के बाद अपने बयान में इस बात के सकेंत भी दिए हैं।

ms dhoni will retire after ipl 2023 who will lead csk - IPL 2023: एमएस धोनी  लड़ेंगे IPL की आखिरी जंग, रविंद्र जडेजा नहीं तो फिर कौन बनेगा CSK का 'सुपर  किंग'?

आईपीएल का 16वां सीजन उनके करियर का आखरी सीजन

माही ने मंगलवार को मैच जीतने के बाद कहा कि ”आईपीएल इतना बड़ा है कि यह सिर्फ एक और फाइनल है। पहले 8 शीर्ष टीमें हुआ करती थीं,अब यह 10 हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह सिर्फ एक और फाइनल है. 2 महीने की मेहनत है. सभी ने योगदान दिया है। हां, मध्यक्रम को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। जीटी एक शानदार टीम है और उन्होंने बहुत अच्छा पीछा किया है, लेकिन टॉस हारना अच्छा रहा। अगर जड्डू को ऐसे हालात मिलते हैं जो उसकी मदद करते हैं। उसे मारना बहुत कठिन है. उनकी गेंदबाजी ने खेल बदल दिया।

मोइन के साथ उनकी साझेदारी को नहीं भूलना चाहिए. हम एक माहौल बनाने की कोशिश करते हैं और यह पता लगाते हैं कि एक तेज गेंदबाज की ताकत क्या है।” एमएस धोनी की बढ़ती उम्र को देखने हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल का 16वां सीजन उनके करियर का आखरी सीजन हो सकता है। उनके रिटायरमेंट को लेकर अफवाहों का बाजार हमेसा गर्म बना रहता है लेकिन मैच के दौरान माही ने बताया की वह अभी कितने महीनों तक और मैदान पर क्रिकेट खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उन्होंने इस सवाल का खुद जवाब देते हुए कहा, ”हम उन्हें आत्मविश्वास देने की कोशिश करते हैं और उनसे कहते हैं कृपया अपनी गेंदबाजी को एक्सप्लोर करने की कोशिश करें।

चैंपियन टीम कैसे बनी CSK? MS Dhoni ने बताया ऑक्शन में कैसे खिलाड़ी चुनती है  चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई के साथ रहना ही पसंद करेंगे धोनी

हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा मोटिवेट करने की कोशिश करते हैं. सपोर्ट स्टाफ है, ब्रावो और एरिक हैं। आप विकेट देखते हैं और उसके अनुसार आप फील्ड को एडजस्ट करते रहते हैं। मैं बहुत परेशान करने वाला कप्तान हो सकता हूं,’’
धोनी आगे बताते हैं कि ‘‘मैं क्षेत्ररक्षकों को 2-3 फीट आगे-पीछे करता रहता हूं। क्षेत्ररक्षकों से मेरी बस यही गुजारिश है कि मुझ पर नजर रखो। अगर कोई कैच छूटता है तो कोई प्रतिक्रिया नहीं होगी। बस मुझ पर नजर रखें. मुझे नहीं पता अगले खेलूंगा या नहीं मेरे पास अभी निर्णय लेने के लिए 8-9 महीने का समय है। चेन्नई के लिए मैदान पर खेलने की हो या बाउंड्री के बाहर बैठने की हो, वह चेन्नई के साथ रहना ही पसंद करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button