महराजगंज: इस गांव में मुर्दे भी करते है काम

यमराज के पास से बुला कर करवाया मनरेगा कार्य , अधिकारी खा गए गच्चा

यदि आपके परिवार का कोई सदस्य मर गया है तो वो भी मनरेगा मजदूरी उठा सकता है चौकिए मत ऐसा हुआ हैं? ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व ग्राम सचिव प्रदीप तिवारी ने वो कर दिखाया हो आज तक आपने कभी सोचा नही होगा। इसका खुलासा तब हुआ जब शिकायत डीएम कार्यालय तक पहुँची।

मिली जानकारी के मुताबिक सिसवा विकास खंड के मथनियाँ के पूर्व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उमाशंकर व उनके दुःखो के साथी ग्राम सचिव प्रदीप तिवारी 2018 में मरे व्यक्ति को जिंदा कर दिया इतना ही नही भगवान से सीधे बात कर उन्हें धरती पर बुला उनसे मनरेगा का कार्य भी करवा लिया।

Related Articles

डीएम से उक्त गांव के ही गोपाल गौंड ने डीएम को शिकायती पत्र देते हुए बताया हैं कि वित्तीय वर्ष 20-21 में बृज किशोर पुत्र कन्हैया जॉब कार्ड संख्या 255 में दिनांक 16-6-20 से 29-6-20 तक के कार्य दिवसों का भुगतान किया गया जबकि उक्त कार्ड धारक की मृत्यु परिवार रजिस्टर के मुताबिक 7-11-18 को हो चुका हैं।

2 साल तक मुर्दे से करवाया काम-

बावजूद इसके ग्राम सचिव व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने उन्हें लगभग 2 साल बाद जिंदा कर उनसे मनरेगा का कार्य भी करवा दिया गया। चौकाने वाली बात यह है कि मनरेगा के ब्लॉक से लेकर जिले तक के अधिकारियों को इसकी भनक नही लगी की बृज किशोर सीधे यमराज के यहाँ से आकर मजदूरी कर चले भी गए.

और तो और ब्लॉक के बीडीओ ,एपीओ तक ध्यान नही दिया जबकि परिवार रजिस्टर इन्ही के कर्मचारियों के पास होता हैं। उक्त प्रकरण की पीड़ित ने पहले भी शिकायत की लेकिन अधिकारियों ने जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी तक को गुमराह कर दिया।अब देखने वाली बात होगी कि जिले के तेज तर्रार जिलाधिकारी ,मुख्य विकास अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं ।

जॉब कार्ड को करवाया डिलीट –

अधिकारियों तक इसकी शिकायत कभी न पहुंचे इसके लिए भी ग्राम प्रधान व ग्राम सचिव ने इंतजाम कर लिया था उक्त जॉब कार्ड को भुगतान कराने के बाद डिलीट करवा दिया लेकिन कहते हैं न कि चोर की दाढ़ी में तिनका , चोरी पकड़ी गई और किसी ने वह जाब कार्ड निकाल लिया अब गला फंसता देख मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button