lucknow: 3 दिनों के लिए रूट डायवर्ट करने के लिए लिखा ट्रैफिक पुलिस को पत्र !

 लखनऊ के खदरा स्थित बने पक्का पुल में ट्रैफिक के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।  गोमती नदी स्थित बने इस पक्के पुल पर शुक्रवार से 3 दिन यानी कि रविवार तक इस पर आवागमन बंद रहेगा।

 लखनऊ के खदरा स्थित बने पक्का पुल में ट्रैफिक के आवागमन पर रोक लगा दी गई है।  गोमती नदी स्थित बने इस पक्के पुल पर शुक्रवार से 3 दिन यानी कि रविवार तक इस पर आवागमन बंद रहेगा। इस मामले में पीडब्ल्यूडी की ओर से ट्रैफिक पुलिस को एक पत्र भी लिखा गया। यह पत्र मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी, पुलिस और ट्रैफिक के अधिकारियों ने पक्के पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के बाद 3 दिनों के लिए ट्रैफिक प्लान पर चर्चा भी की गई।आज यानी शुक्रवार से पक्का पुल का रूट डायवर्जन कर दिया गया।

आर्ज और रेलिंग की जांच

 रूट डायवर्ट करने के पीछे की जो वजह बताई गई वह यह है पक्के पुल पर टेस्टिंग का काम। पक्का पुल पर टेस्टिंग का काम भी शुक्रवार से शुरू हो गया है। जिसमें कई विशेषज्ञों की टीम भी लखनऊ पहुंची है। पक्का पुल का भार क्षमता परीक्षण के लिए विशेषज्ञों की टीम ने शुक्रवार की सुबह से ही पहुंचकर अपना टेस्टिंग का काम शुरू कर दिया है।

इस दौरान पुल के पिलर, आर्ज और रेलिंग की जांच कर रही है। बता दें की आईआईटी रुड़की की टीम 3 दिन तक पुल की जांच करेगी।  इस पूरी जांच को जल शक्ति विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ राजीव कुमार लीड करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button