Mumbai News: ‘मुंबई’ में सबसे बड़ी ड्रग्‍स की खेप हुई बरामद, NCB टीम ने की तहकीकात !

'मुंबई' (Mumbai) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान मुंबई के 'नवा शेरा पोर्ट' (Nava Shera Port) से 20 टन से हेरोइन (Heroin) बरामद की गई है।

‘मुंबई’ (Mumbai) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान मुंबई के ‘नवा शेरा पोर्ट’ (Nava Shera Port) से 20 टन से हेरोइन (Heroin) बरामद की गई है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नशले पदार्थ हेरोइन की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद (Largest Consignment Recovered) की है। आपको बता दें कि इस बरामद हेरोइन की कीमत करीब 1800 करोड़ बताई जा है। जांच के अनुसार दिल्ली पुलिस की इस स्पेशल सेल (Special Cell) का जल्द ही खुलासा करने वाली है।

‘मुंबई पुलिस’ ने बरामद की हेरोइन

जांच के मुताबिक इस नशे और ड्रग्‍स के खिलाफ जारी जंग में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। ऐसे में मुंबई के जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह (Jawaharlal Nehru Port) पर पहुंचे एक कंटेनर से 20 टन से अधिक लीकोरिस कोटिंग (Licorice Coating) की हुई हेरोइन पकड़ी गई है।

‘NCB’ की टीम ने की जांच

सूत्रों के मुताबिक अभी तक की यह मुंबई में सबसे बड़ी हेरोइन की बरामद की गई है। ऐसे में हेरोइन की कीमत हजारों करोड़ में है। इस सिलसिले में मुंबई और Narcotics Control Bureau (NCB) की कई टीमें जांच में जुटी हुई हैं। आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस हेरोइन बरामदगी के मामले में कोई गिरफ्तारी अभी तक हुई है या नहीं, पुलिस की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

‘पूछताछ’ में हुआ खुलासा

जांच के मुताबिक दो अफगानियों को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़ा था। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने 1200 करोड़ की ड्रग्स को जब्त किया था। बता दें कि आज मुंबई में पकड़ी गई 1725 करोड़ ड्रग्स के तार इस मामले से जुड़ते हुये नजर आ रहे हैं। पूछताछ के दौरान अफगानी नागरिकों ने खुलासा किया है कि, मुंबई के पोर्ट पर भी कंटेनर में ड्रग अभी भी मौजूद है।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button