बुमराह के बाद कुलदीप की टक्कर, हार के बाद इंडियन टीम्स का बोलबाला !

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 396 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड ने सतर्क शुरुआत की।

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया 396 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड ने सतर्क शुरुआत की। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहले 2 विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। ज़ैक क्रॉली और बेन डकेट की सलामी जोड़ी ने 59 रनों की साझेदारी की। फिर बेन डकेट 21 रन बनाकर आउट हो गए। फिर जैच क्रॉली और ओली पोप ने 55 रन की साझेदारी की। श्रेयस अय्यर के शानदार कैच ने जैक को 76 रन पर रिटायर होने के लिए मजबूर कर दिया। जवाब में इंग्लैंड ने 396 रनों के साथ शानदार शुरुआत की। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर 3 झटके देकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

2nd Test Updates: Kuldeep leaves England in a mess - Rediff.com news

बुमराह ने जो रूट को 5 रन पर कैच कर लिया।

जैक के आउट होने पर इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर 114 रन हो गया। तभी यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को झटका दे दिया। टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने 45 रन पर 3 झटके दिए। स्लीपर में खड़े शुबमन गिल की गेंद पर बुमराह ने जो रूट को 5 रन पर कैच कर लिया। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के सूत्रधार ओली पॉप थे। बुमराह ने ओली पोप को बोल्ड कर स्टंप्स आउट किया। बुमरा बेहतरीन यॉर्कर डालते हैं। इस यॉर्कर पर ओली पोप भ्रमित हो गए और 2 स्टंप उड़ गए। ओली पोप 23 रन बनाकर लौटे।

6 विकेट पर 172 रन

बुमराह ने ओली पोप की जगह जॉनी बैरिस्टो को लिया। बैरिस्टो को 25 रन पर बुमराह ने गिल के हाथों आउट कराया। इसके बाद कुलदीप ने एक और विकेट लेकर इंग्लैंड को दबाव में और मुश्किल में डाल दिया। बेन फॉक्स को कुलदीप ने क्लीन बोल्ड किया। फॉक्स 6 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट पर 172 रन हो गया। इंग्लैंड अभी भी 224 रन से पीछे है। अब टीम इंडिया के गेंदबाज इंग्लैंड को जल्द समेटकर बड़ी बढ़त लेने की कोशिश करेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button