#मिस यूनिवर्स: मिस यूनिवर्स में 70 साल का टूटा रिकॉर्ड, अब शादी-शुदा महिलायें भी लेंगी हिस्सा !

मिस यूनिवर्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट (Miss Universe Beauty Contest) ने हाल ही में एक नया नियम जारी किया है।

मिस यूनिवर्स ब्यूटी कॉन्टेस्ट (Miss Universe Beauty Contest) ने हाल ही में एक नया नियम जारी किया है। जानकारी के मुताबिक अब शादी के बाद भी महिलाएं (Women) इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा (Part of the Contest) बन सकती हैं। बता दें कि मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज अपने सिर पर सजे देखने का सपना देखने वाली महिलाओं को अब अपनी उम्र के बारे में ज्यादा (More About Age) सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स (Miss Universe) 2023 में पिछले 70 साल से चल आ रहे नियम को खत्म किया गया है। ऐसे में अब शादी-शुदा महिलाएं भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं। जानकारी के अनुसार साल 2023 में इस प्रतियोगिता के 72वें संस्करण से नियम प्रभाव (Rule Effect from Version) में आएगा। इस सिलसिले में मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में 18 से लेकर 28 साल की उम्र तक की अविवाहित महिलाएं भी ही हिस्सा (Unmarried women also share) ले सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीता (India’s Harnaaz Sandhu won) था।

मिस यूनिवर्स में 70 साल के नियम को तोड़ा 

आपको बता दें कि पेजेंट द्वारा एक इंटरनल मेमो में कहा गया है कि, ‘हम सभी लोगों को ये मानना है कि महिलाओं का अपने जीवन पर पूरा अधिकार होना चाहिए। इसके साथ ही उनका कोई भी व्यक्तिगत तौर पर लिया गया निर्णय उनकी सफलता में बाधा पैदा न करें। ऐस में साल 2020 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी एंड्रिया मेजा ने इस फैसला को सपोर्ट किया है।

उन्होंने कहा, ‘व्यक्तिगत तौर पर मुझे खुशी हो रही है। इस सिलसिले में महिलाओं ने कहा कि, अब वक्त आ गया है। ब्यूटी पेजेंट्स (Beauty Pageants) को भी बदलना चाहिए। परिवार वाली महिलाओं को भी हिस्सा लेना चाहिए।’

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button