वीडियो कॉल पर किया गर्भवती महिला का ऑपरेशन, हुई मौत !

थ्री इडियट्स' के एक दृश्य में, छात्र एक गर्भवती महिला के ऑपरेशन के दौरान कुछ प्रक्रियाओं का उपयोग कर रहे हैं।

बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ के एक दृश्य में, छात्र एक गर्भवती महिला के ऑपरेशन के दौरान कुछ प्रक्रियाओं का उपयोग कर रहे हैं। फिल्म में एक सीन ऐसा था कि वीडियो कॉल देखकर ऑपरेशन किया जा रहा था। लेकिन इस बार उस रील के सीन को हकीकत की धरातल पर उतारते हुए बिहार में एक भयानक घटना घटी है. हादसे में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई।

पूरे ऑपरेशन के दौरान मोबाइल वीडियो कैमरे पर

घटना बिहार के पूर्णिया की है. पूर्णिया लाइन बाजार क्षेत्र के एक अस्पताल में 22 वर्षीय गर्भवती मालती देवी का ऑपरेशन किया जा रहा था। सोमवार को प्रसव पीड़ा होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस वक्त उनकी डॉक्टर सीमा कुमारी शहर से बाहर थीं। फिर भी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के अधिकारियों को पता था कि मालती की डॉक्टर सीमा कुमारी एसाका से बाहर हैं और इसके बावजूद उन्हें भर्ती कर लिया गया. उसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने डॉक्टर सीमा कुमारी से फोन पर बात की. डॉक्टर ने उन्हें ऑपरेशन के लिए आगे बढ़ने को कहा। डॉक्टर पूरे ऑपरेशन के दौरान मोबाइल वीडियो कैमरे पर निर्देश देने लगे।

मृतक के परिजनों ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

उस ऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर की जगह नर्स थी. नर्स ने पूरा ऑपरेशन किया। तभी मालती ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। दोनों बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है। इसके बाद मालती की तबीयत बिगड़ने लगी। स्थिति हाथ से निकल जाती है। इसमें देखा जा सकता है कि नर्स ने अनजाने में मालती के शरीर की एक महत्वपूर्ण नस काट दी। इसके बाद मालती की मौत हो गई।

इस घटना में अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ हुई। पुलिस मौके पर गई। स्थिति को नियंत्रण में लाएं। ccहै। पुलिस इस घटना में डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही है. इसी बीच जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिवार को समझा-बुझाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button