कपिल देव ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- भारत का टॉप-4 में पहुंचना मुश्किल, सेमीफाइनल के लिए इतने प्रतिशत आसार !

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते...

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अब उन्होंने भारतीय टीम को लेकर एक और चौंकाने वाला बयान दिया है। कपिल देव ने बताया कि भारतीय टीम के इस बार के टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के सिर्फ 30 फीसदी चांस हैं।

ऑलराउंडर प्रमुख खिलाड़ी होते हैं

कपिल देव ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा, ‘आप अपनी टीम में ऑलराउंडरों के अलावा और क्या चाहते हैं। ऐसे ऑलराउंडर जो आपको न सिर्फ वर्ल्ड कप बल्कि दूसरे मैच भी जीत सकते हैं। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए बेहद अहम और उपयोगी क्रिकेटर हैं। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं। टीम में हार्दिक जैसा ऑलराउंडर होने के बाद रोहित शर्मा को उन्हें छठे गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करने की आजादी है। जडेजा टीम के एक बेहतरीन ऑलराउंडर भी हैं।

सेमीफाइनल में पहुंचने की महज 30 फीसदी संभावना

उन्होंने आगे कहा, ‘हमारे समय में भी टीम में कई ऑलराउंडर थे। टी20 क्रिकेट में अगर कोई टीम एक मैच जीतती है तो दूसरा हार भी सकती है। ऐसे में टीम के वर्ल्ड कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बोलना गलत होगा। सबसे पहले, कि टीम टॉप-4 में जगह बना पाएगी, मैं इसे लेकर चिंतित हूं। जब तक हम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच जाते, कुछ कहा नहीं जा सकता। मेरे हिसाब से टीम के पास टॉप-4 में पहुंचने के सिर्फ 30 फीसदी चांस हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अपना पहला अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें टीम ने 6 रन से जीत हासिल की थी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाने वाला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। टीम सुपर-12 का अपना पहला मैच 23 अक्टूबर, रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button