पठान को लेकर कंगना और उर्फी में छिड़ी बहस, धर्म के नाम भड़की उर्फी…

अभिनेता कंगना रनौत ने हाल ही में पठान की जबरदस्त बॉक्स ऑफिस सफलता पर टिप्पणी की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय दर्शक हमेशा...

अभिनेता कंगना रनौत ने हाल ही में पठान की जबरदस्त बॉक्स ऑफिस सफलता पर टिप्पणी की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारतीय दर्शक हमेशा ‘खान’ के दीवाने रहे हैं और एक समय था जब वे ‘मुस्लिम अभिनेत्रियों’ को देखना चाहते थे। यह ट्वीट उर्फी जावेद को अच्छा नहीं लगा, जिन्होंने अभिनेता के पोस्ट को साझा किया और कहा कि ‘कला का कोई धर्म नहीं होता’।

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्रभावकार ने लिखा, “हे भगवान! यह विभाजन क्या है, मुस्लिम अभिनेता, हिंदू अभिनेता, कला धर्म से विभाजित नहीं है। यहां सिर्फ अभिनेता हैं। पूरी दुनिया में भारत जैसा कोई देश नहीं है।

कंगना पर भरोसा करें कि वह और भी जोरदार पोस्ट के साथ जवाब देंगी! अभिनेत्री जो वर्तमान में अपनी आगामी फिल्म चंद्रमुखी 2 की तैयारी कर रहे हैं, ने उर्फी के ट्वीट का जवाब दिया और ‘समान नागरिक संहिता’ का उल्लेख किया। उन्होंने कहा, “हां मेरी प्यारी उर्फी एक आदर्श दुनिया होगी लेकिन यह तब तक संभव नहीं है जब तक हमारे पास समान नागरिक संहिता नहीं है। जब तक यह देश संविधान में विभाजित नहीं होगा तब तक यह विभाजित रहेगा। आइए हम सभी नरेंद्र मोदी से समान नागरिक संहिता की मांग करें।”

कंगना ने अपने ट्वीट में जिस ‘समान नागरिक संहिता’ का जिक्र किया है, वह भारत की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी द्वारा किए गए ‘विवादास्पद वादों’ में से एक है। पार्टी के कई सदस्यों ने बार-बार पूरे देश में एक समान नागरिक संहिता लागू करने के बारे में बात की है, एक ऐसा विचार जिसका वामपंथियों ने जोरदार विरोध किया है।

समान नागरिक संहिता क्या है?

भारत में एक समान नागरिक संहिता के आगमन का अर्थ व्यक्तिगत कानूनों के एक सेट का निर्माण और कार्यान्वयन है जो धर्म, क्षेत्र, लिंग या यौन अभिविन्यास के बावजूद हर नागरिक पर लागू होता है। यह देश में वर्तमान लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ सीधे विवाद में है जहां विभिन्न समुदाय और धार्मिक समूह अपने स्वयं के संप्रदायों और रीति-रिवाजों का पालन करते हैं जैसे हिंदू या इस्लामी कानून जिसमें विवाह, तलाक, गोद लेने और अन्य बातों के अलावा रखरखाव शामिल है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button