CRICKET: लॉर्ड्स स्टेडियम में अपने क्रिकेट करियर का अंत कर सन्यास लेंगी झूलन गोस्वामी !

भारतीय महिला क्रिकेट की टीम की सबसे प्रतिभाशाली खिलाडियों में से एक झूलन गोस्वामी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

भारतीय महिला क्रिकेट की टीम की सबसे प्रतिभाशाली खिलाडियों में से एक झूलन गोस्वामी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके मैच के सफर का अंत 24 सितंबर को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक स्टेडियम में होगा, झूलन गोस्वामी महिला क्रिकेट टीम में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज के तौर पर पहले नंबर पर हैं।

उनके नाम 352 विकेट दर्ज हैं।

चकदा एक्सप्रेस के नाम से फेमस झूलन गोस्वामी ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक 352 विकेट चटकाए हैं, झूलन ने 6 जनवरी 2002 को इंटरनेशनल डेब्यू किया था। बता दें इस महिला खिलाड़ी ने अपने जीवनकाल में 281 मुकाबले खेले हैं। 39 साल की झूलन वनडे वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। उन्होंने 34 विश्व कप मैचों में 43 विकेट लिए हैं। वे विश्व कप में 2 बार 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुकी हैं। साथ ही यह पहले टी-20 और टेस्ट से संन्यास ले चुकी हैं।बता दें झूलन ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच 2018 में और आखिरी टेस्ट अक्टूबर 2021 में खेला था।

बॉलीवुड बना रहा झूलन पर फिल्म

झूलन गोस्वामी की लाइफ पर बॉलीवुड फिल्म भी बन रही है। उसमें अनुष्का शर्मा लीड रोल में हैं। यह फिल्म 2 फरवरी 2023 को रिलीज होगी। झूलन के शुरआती दौर कि बात करे तो प.बंगाल के चकदा में जन्मी झूलन ने 15 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। वह 19 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए चुन ली गई थीं। जानकारी के मुताबिक झूलन के घर के पास लड़के उन्हें मैच खेलने में परेशान करते थे जिस कारण वह 80 KM दूर प्रैक्टिस करने जाती थीं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button