Jammu-Kashmir: गुलाम नबी के बाद 100 अन्य नेता भी दे सकते हैं कांग्रेस से इस्तीफा !

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर में सियासत गरमाई हुई है। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है।

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद जम्मू-कश्मीर में सियासत गरमाई हुई है। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लग सकता है। खबरों के अनुसार जम्मू और कश्मीर में करीब 100 कांग्रेस नेता और पदाधिकारी पार्टी से इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। यह सभी नेता गुलाम नबी आजाद के साथ शामिल हो सकते हैं। इससे पहले भी कई नेता आजाद के समर्थन में बात कर चुके हैं। वह राज्य में नई पार्टी बनाने की योजना बना रहे हैं।

मंगलवार को छोड़ सकते हैं पार्टी !

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के करीब 100 नेता और पदाधिकारी कांग्रेस पार्टी को छोड़ने जा रहे हैं। सोमवार को भी राज्य के पूर्व डिप्टी स्पीकर समेत चार कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा दे दिया था। शुक्रवार को उनके इस्तीफे के बाद से ही पूर्व मंत्रियों और विधायकों समेत पार्टी के करीब एक दर्जन बड़े नेता इस्तीफा देकर गुलाम नबी को अपना समर्थन दे चुके हैं।

Related Articles

भाजपा को लेकर गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान आया | Ghulam Nabi Azad's big statement about BJP came | भाजपा को लेकर गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान आया

95 फीसदी कार्यकर्ताओं के साथ होने का दावा !

बड़ी संख्या में पंचायत सदस्य और कार्यकर्ता भी गुलाम नबी आजाद के समर्थन की बात कह चुके हैं। वहीं, आजाद का दावा है कि जम्मू-कश्मीर में 95 फीसदी पार्टी कार्यकर्ता, पंचायत सदस्य और DDC (District Development Council) के सदस्य उनके साथ शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में उन्होंने राहुल गांधी पर कई सवाल भी उठाए थे।

गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री होंगे', पूर्व कांग्रेस विधायक बोले - Ghulam Nabi Azad will be the next Jammu and Kashmir CM says former Congress MLA Amin Bhatt ntc -

कांग्रेस ने मामले को अमरिंदर सिंह से जोड़ कर देखा !

नेताओं के पार्टी छोड़ने से नाराज कांग्रेस ने अजाद के मामले को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से जोड़कर बताया है। फर्क यह है कि कांग्रेस से निकाले जाने के बाद अमरिंदर सिंह के साथ पार्टी के कुछ ही नेता आए थे। जम्मू-कश्मीर में आजाद के समर्थकों का कहना है कि वह अपने साथ कांग्रेस ले गए। जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रमुख विकार रसूल ने कहा, जो लोग पार्टी छोड़कर चले गए हैं, हम उन्हें रद्दी के सामान मानते हैं, जो चली गई है। हम नए नजरिए के साथ नए लोगों को लाएंगे।

End of the road for Captain Amarinder? Ex-CM headed for shock defeat on home turf Patiala

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button