#Happy friendship day: इस खास मौके पर दोस्तों के साथ जश्न मनाने का है दिन !

भारत में 'फ्रेंडशिप डे' हर साल अगस्त के पहले संडे को मनाया जाता है। ऐसे में 2022 में ये याराना दिन 7 अगस्त को मनाया जा रहा है।

भारत में ‘फ्रेंडशिप डे’  (friendship day) हर साल अगस्त के पहले संडे को मनाया जाता है। ऐसे में 2022 में ये याराना दिन 7 अगस्त को मनाया जा रहा है। बता दें कि इस खास मौके पर हम अपने प्यारे और जिगरी दोस्तों को एसएमएस, व्हाट्सएप मैसेज (Sms, Whatsapp Message) या फिर किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये संदेश भेजते हैं।

दोस्तों के साथ जश्न मनाने का है दिन

अपने साथियों से दिल की बात कहने का अंदाज भी जुदा होना चाहिए। फिलहाल 07 अगस्त 2022 को भारत में दोस्ती का पर्व यानी फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। आज दोस्तों के साथ जश्न मनाने के साथ-साथ नए लोगों से मिलने और दोस्त बनाने के विचार को बढ़ावा देना चाहिये है।

बता दें कि ‘फ्रेंडशिप डे’ अपने उन दोस्तों को याद करने का सुनहरा मौका होता है। जिनसे आप काफी वक्त से नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में इस दिन अपने दोस्तों को मैसेज के जरिये बताएं को वो आपके लिए कितने अहम हैं।

ये दिन दोस्तों के लिए है बेहद खास

इस दिन दोस्तों के साथ पार्टी करना, घूमना और समय बिताना सभी को अच्छा लगता है। लिहाजा, ये दिन दोस्तों के लिए और भी ज्यादा खास हो जाता है। अगर इस फ्रेंडशिप आप अपने दोस्तों से दूर हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं। आप उन्हें शायरी, कोट्स, जोक्स, फनी मैसेज के जरिए भी अपने दोस्तों को फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं भेज सकते हैं।

आपको बता दें कि सबसे पहले मित्रता दिवस साल 1935 में मनाया गया था। इस दिन को अमेरिका में अगस्त के महीने में मनाया गया। ऐसे में दोस्ती के प्रतीक के तौर पर फ्रेंडशिप डे मनाने की शुरुआत हुई। जिसके बाद हर साल मित्रता दिवस के रूप में इस दिन को दुनियाभर में मनाया जाने लगा है।

आपके सभी खूबसूरत दोस्तों के लिए, बेहतरीन शायरी

बहुत खूबसूरत होते हैं वो पल जब
आपके दोस्त साथ होते हैं लेकिन,
उससे भी खूबसूरत होते हैं वो लम्हे
जब दूर रहकर भी वो हमें याद करते हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button