ISIS Terror Module: NIA ने यूपी, महाराष्ट्र समेत 6 राज्यों में मारे छापे, आपत्तिजनक सामग्री जब्त !

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों से संबंधित एक मामले में संदिग्धों अपराधियों से संबंधित छह राज्यों में 13 स्थानों पर छापेमारी की।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों से संबंधित एक मामले में संदिग्धों अपराधियों से संबंधित छह राज्यों में 13 स्थानों पर छापेमारी की।

NIA ने 13 जगहों पर मारे छापे !

NIA (National Investigation Agency) द्वारा ट्विटर पर दी गई जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मध्य प्रदेश के भोपाल और रायसेन जिलों, गुजरात के भड़ौच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद जिलों, बिहार के अररिया जिले, कर्नाटक के भटकल और तुमकुर जिलों, महाराष्ट्र के नांदेड़ और कोल्हापुर जिलों और उत्तर प्रदेश के देवबंद में ISIS (Islamic State in Iraq and al-Sham) की गतिविधियों से संबंधित मामले में संदिग्धों के घर की तलाशी ली है। NIA ने जानकारी दी कि “आज की गई तलाशी में आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई है।” मामले में आगे की जांच जारी है। NIA द्वारा 25 जून को आईपीसी की धारा 153A और 153B और UAPA अधिनियम की धारा 18, 18B, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

Related Articles

 

PFI “टेरर मॉड्यूल” मामले में भी चल रही है जांच !

जांच एजेंसी NIA ने गुरुवार सुबह बिहार के नालंदा जिले सहित कई स्थानों पर फुलवारी शरीफ मामले के संबंध में छापेमारी की थी, जिसका चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से संबंध था। सूत्रों के मुताबिक NIA द्वारा मामला दर्ज करने और मामले की गहन जांच शुरू करने के लगभग एक हफ्ते बाद ये छापेमारी की गई।
ख़बरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि जिन जगहों पर ये छापेमारी की जा रही है, ये सभी जगह Social Democratic Party of India (SDPI) से जुड़े लोगों के हैं। जानकारी के अनुसार अब तक कई लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। इलाके में भारी सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

PFI (Popular Front Of India) “टेरर मॉड्यूल” मामले में बिहार पुलिस ने “भारत विरोधी” गतिविधियों में शामिल होने की योजना के लिए तीन लोगों की गिरफ्तारी की थी।

Radical Islamic outfit PFI praises Congress for seeking to repeal NIA Act

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button