Ind vs WI: सीरीज पर कब्ज़ा करने उतरेगी भारतीय टीम, प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव

भारत बनाम वेस्टइंडीज का चौथा टी20 आज, सीरीज जीतना होगा लक्ष्य, प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीचे आज फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में 5 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. भारतीय टीम ने इस सीरीज में पहले 3 मैचों में 2 मैच जीत कर सीरीज में बढ़त बना रखी है और अगर ये मैच भारतीय टीम जीत जाती है तो सीरीज पर कब्ज़ा कर लेगी।

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और बल्ले से भी रोहित शर्मा ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहे है. वहीँ पूरी भारतीय टीम की बात करें तो बल्लेबाज़ी गेंदबाज़ी और क्षेत्ररक्षण हर विभाग में भारतीय टीम अव्वल साबित हो रही है। टीम इंडिया ने तीसरे मैच में शानदार अंदाज में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को सात विकेट से मात दी थी. उस मैच में भारत को जीत के लिए 165 रनों का टारगेट मिला जिसे भारतीय टीम ने एक ओवर रहते ही मैच अपने नाम कर लिया।

सूर्यकुमार की फॉर्म अच्छा संकेत –

जिस लिहाजे से टीम के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी कर रहे है आगर यही फॉर्म वो आगे जारी रखते है तो भारतीय टीम को बेहद फायदा होगा है। सूर्यकुमार एक ऐसे बल्लेबाज़ है जो मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेल सकते है और सामने वाली टीम को खिलाड़ी को रोकना बेहद मुश्किल ही जाता है।

वहीँ चौथे मुक़ाबले में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है. आवेश खान और श्रेयश अय्यर की फॉर्म थोड़ा चिंता का विषय है. जिसके बाद आज हो सकता है इन दोनों को खेलने का मौका न मिले और आवेश खान की जगह टीम में हर्षल पटेल या फिर रवि बिश्नोई को जगह मिल सकती है वही श्रेयश अय्यर की जगह टीम में जडेजा को मौका मिल सकता है।

टी20 वर्ल्डकप की तैयारी –

अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 क्रिकेट वर्ल्डकप की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए भारतीय टीम इस सीरीज को देख रही है। भारतीय टीम के कप्तान और मैनेजमेंट लगातार प्लेइंग 11 और खलाड़ियों के रोल्स निर्धारित करने में जुटा हुआ है।

क्या रहेगी प्लेइंग 11 –

रोहित शर्मा (कप्तान),सूर्यकुमार यादव,दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button