बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरने वाले वाहनों के लिए टोल रेट तय !

अगर आप बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर कार से चित्रकूट से इटावा की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको एक तरफ से 610 रुपये खर्च करने होंगे।

बुंदेलखंड को देश की राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर टोल रेट तय कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) ने फिलहाल इन दरों को 25 प्रतिशत की छूट के साथ तय किया है।

25 फीसदी छूट के साथ दरें तय

टोल कब लगेगा, यह अभी तय नहीं है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर फर्राटा भरने वाले वाहनों के लिए टोल रेट तय कर दिया गया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर 610 रुपये का टोल लगाया गया है। फिलहाल 25 फीसदी छूट के साथ दरें तय की गई हैं। अगर आप बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर कार से चित्रकूट से इटावा की यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको एक तरफ से 610 रुपये खर्च करने होंगे। यह एक्सप्रेस-वे पर लगाया जाने वाला टोल है। अभी इस एक्सप्रेस-वे पर मुफ्त यात्रा चल रही है, सरकार इस एक्सप्रेस-वे पर टोल लगाने की तैयारी कर रही है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर टोल की दरें

वाहन की श्रेणी                                        टोल दरें रुपये में (25 प्रतिशत छूट के साथ)

कार, जीप, वैन या हल्का वाहन                                    610

हल्के व्यावसायिक वाहन मिनी बस                               965

बस या ट्रक                                                             1935

भारी निर्माण कार्य मशीन                                            2965

एक्सप्रेसवे पर टोल रेट तय

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर टोल रेट तय कर दिए हैं। फिलहाल कुल 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर टोल में 25 फीसदी की छूट देने का फैसला किया गया है। इस पर कुल 812 रुपये के टोल टैक्स पर 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसके बाद टोल 610 रुपये हो जाएगा।

मिनीबस के लिए प्रति किलोमीटर

इस पर कार व हल्के वाहन के लिए 2.45 पैसे प्रति किलोमीटर और 3.90 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से दरें तय की गई हैं। मिनीबस के लिए प्रति किलोमीटर। इस पर टोल को लेकर आगरा-लखनऊ और बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के टोल प्रबंधन को आपस में जोड़ा जाएगा।

 

खबरों का सटीक विश्लेषण पढ़ने व सूचना जानने के लिए बने रहे hashtagbharatnews.com के साथ। ख़बरों की दुनिया में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए व लोगों के बीच अपनी विश्वसनीयता को बनाते हुए ” हैशटैग भारत न्यूज़ ” की हर खबर पर बराबर नज़र बनी रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button