लगभग एक दशक बाद अभिनेत्री जिया खान को मिल सकता है इन्साफ, सीबीआई अदालत आज सुनाएगी अपना फैसला !

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान जिन्होंने लगभग एक दसक पहले आत्महत्या कर अपनी जान गवा दी थी। उनके मौत के मामले में मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकती है

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान जिन्होंने लगभग एक दसक पहले आत्महत्या कर अपनी जान गवा दी थी। उनके मौत के मामले में मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत शुक्रवार को अपना फैसला सुना सकती है। जिया खान की मौत के बाद उनके पूर्व प्रेमी और अभिनेता सूरज पंचोली को जिया के घर से 6 पेज का सुसाइड नोट बरामद होने के बाद आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

जिया खान मौत एक हत्या

10 जून को ज़ब्त एक पत्र के आधार पर, जिसे कथित तौर पर 25 वर्षीय अभिनेता द्वारा लिखा गया था, मुंबई पुलिस ने अभिनेता सूरज पंचोली पर धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जिया खान की मां राबिया, ने अदालत से कहा कि उनकी बेटी की मौत एक हत्या है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, यह पुष्टि हो गई थी कि जिया खान की मौत फांसी से हुई थी और किसी भी तरह के फाउल प्ले से इंकार किया गया था।

अभिनेता को अदालत ने कर दिया था बरी

अक्टूबर 2013 में, राबिया ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया। बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने जुलाई 2014 में महाराष्ट्र पुलिस से जांच अपने हाथ में ली। सूरज पंचोली को 50,000 रुपये के मुचलके पर जमानत दी गई थी, लेकिन अभिनेता को अपना पासपोर्ट सरेंडर करने के लिए कहा गया था। 2 जुलाई को अभिनेता को अदालत ने बेगुनाही के आधार पर बरी कर दिया था।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button