AUS सीरीज में मौका मिलने के बाद अश्विन ने शुरू की तैयारी, स्थानीय वनडे खेलेंगे- रिपोर्ट

लंबे समय बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

लंबे समय बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। और उस सीरीज के लिए अश्विन को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने चुना है। सीनियर क्रिकेटर को भारतीय टीम में शामिल करने की जितनी मांग उठ रही है, उतने ही सवाल भी उठने लगे हैं. क्योंकि रविचंद्रन अश्विन ने लंबे समय से वनडे मैच नहीं खेला है। वर्ल्ड कप सामने है, उस टीम में भी नहीं। विश्व कप शुरू होने से पहले उन्हें मौका क्यों दिया गया? इसको लेकर कई सवाल हैं। वैसे ही भारतीय और टीम हर जवाब देने को तैयार हैं।

तमिलनाडु क्रिकेट प्रीमियर लीग में भी हिस्सा लिया

इस टीम चयन के बाद रोहित ने स्पष्ट किया कि अश्विन को क्यों लिया गया। उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि अश्विन लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. हां, यह सच है कि वह लंबे समय से वनडे फॉर्मेट में नहीं खेले हैं। लेकिन कुछ दिन पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेला और अगर मैं गलत नहीं हूं तो तमिलनाडु क्रिकेट प्रीमियर लीग में भी हिस्सा लिया। मैं कोई तुलना नहीं कर रहा हूं लेकिन वहां कुछ मैच खेले गए थे।’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हम समझ पाएंगे कि अब उनकी हालत कैसी है।

R Ashwin Can be Included to India World Cup 2023 Squad Rohit Sharma and Ajit  Agarkar Drope Big hint IND team for AUS Series - आर अश्विन की वर्ल्ड कप  2023 टीम

अजीत अगरकर ने  बताया कि अश्विन को क्यों चुना गया

न केवल भारत के कप्तान, बल्कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के प्रमुख अजीत अगरकर ने भी बताया कि अश्विन को क्यों चुना गया। उन्होंने आखिरी बार राष्ट्रीय टीम के लिए दिसंबर 2021 में एकदिवसीय मैच खेला था। नियमित टेस्ट में मौका मिलने के बावजूद अश्विन ने वनडे नहीं खेला. स्वाभाविक तौर पर उनके टीम में शामिल होने से हर कोई हैरान था।

हालांकि, दूसरी तरफ इससे उलट तस्वीर कैद हो रही है। उन्होंने भारतीय वनडे टीम में मौका पाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। अश्विन फिलहाल बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं। वह वहां सायराजा बहुतुले के साथ तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि अश्विन भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने से पहले किसी स्थानीय टीम के साथ वॉर्मअप मैच खेल सकते हैं। ये बात सूत्रों से पता चली है।

कौशल में सुधार करने के लिए एनसीए का दौरा

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर क्रिकबज को बताया, ‘अश्विन ने लंबे समय से 50 ओवर का क्रिकेट नहीं खेला है। कई महीनों के बाद उन्हें भारतीय वनडे टीम में मौका मिला। नतीजतन, वह भारत के लिए खेलने से पहले एक अभ्यास मैच खेलना चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में अपने शरीर के नियमित रखरखाव और स्पिन गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुल के मार्गदर्शन में अपने कौशल में सुधार करने के लिए एनसीए का दौरा किया। वह किसी भी चुनौती के लिए खुद को बड़े पैमाने पर तैयार करते हैं। और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ संकल्पित हूं।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button