लापरवाही : नवजात शिशु का सिर काटकर माँ के गर्भ में छोड़ा !

इस घटना के बाद से मां की जान के लिए खतरा पैदा हो गया हालांकि मामला सामने आने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक अस्पताल ( Hospital ) के स्टाफ द्वारा घोर लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों ने एक नवजात शिशु का सिर काटकर एक महिला के गर्भ में छोड़ दिया। इस घटना के बाद से मां की जान के लिए खतरा पैदा हो गया। हालांकि मामला सामने आने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

महिला थारपारकर जिले की रहने वाली

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र में हुई। यहां 32 वर्षीय गर्भवती हिंदू महिला अपने क्षेत्र के ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (आरएचसी) गई। महिला थारपारकर जिले के एक सुदूर गांव की रहने वाली थी।

कोई स्त्री रोग विशेषज्ञ मौजूद नहीं

घटना की जानकारी देते हुए एक प्रोफेसर ने बताया कि सिंध प्रांत के थारपारकर जिले की एक गर्भवती भील हिंदू महिला अपने घर के पास ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (आरएचसी) गई थी, लेकिन वहां कोई स्त्री रोग विशेषज्ञ मौजूद नहीं था. नहीं, ऐसे में उन भोले-भाले कर्मचारियों ने महिला का इलाज किया और उसे बड़ी मुसीबत में डाल दिया।

पेट खोलना पड़ा और सिर को बाहर निकालना पड़ा

आखिरकार महिला के परिजन उसे LUMHS ले आए, जहां नवजात के बाकी शरीर को मां के गर्भ से निकाल दिया गया। आखिरकार महिला की जान बच गई। अलेक्जेंडर ने कहा कि बच्चे का सिर अंदर फंसा हुआ था और मां का गर्भाशय फट गया था और उन्हें उसकी जान बचाने के लिए उसका पेट खोलना पड़ा और सिर को बाहर निकालना पड़ा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button