Shark tank india: शार्क टैंक इंडिया की जज फेम विनीता सिंह हुई ट्रोल, बोली- “मैंने नेगेटिविटी को रोकना सीख लिया” !

शार्क टैंक इंडिया फेम विनीता सिंह ने अपने निजी चैट शो में चेतन भगत के साथ बातचीत की और बताया कि कैसे उन्होंने ट्रोल्स को नजरअंदाज करना सीख लिया है।

शार्क टैंक इंडिया फेम विनीता सिंह ने अपने निजी चैट शो में चेतन भगत के साथ बातचीत की और बताया कि कैसे उन्होंने ट्रोल्स को नजरअंदाज करना सीख लिया है। अपने लुक्स के लिए हमेशा आलोचना का शिकार होने के बारे में खुलते हुए, विनीता ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में ऊंचाइयों को हासिल किया है, लेकिन दुख की बात है कि लोग उनके लुक को पीछे नहीं देख सकते। 39 वर्षीय, जो एक शानदार कॉस्मेटिक ब्रांड की सीईओ भी हैं, ने कहा कि उन्होंने अब यह पता लगा लिया है कि नकारात्मकता को कैसे रोका जाए।

मैंने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है

विनीता सिंह ने कहा कि वह इसे एक अवसर मानती हैं जहां उन्हें ट्रोल का शिकार होना पड़ा क्योंकि इससे उन्हें विकसित होने में मदद मिली। “यह सुपर आंखें खोलने वाला रहा है और मैं इसके लिए बहुत भाग्यशाली हूं क्योंकि इसमें बहुत कम विकास हुआ है।” जज ने कहा कि वह जो कुछ भी ऑनलाइन पोस्ट करती हैं, उसे नफरत के साथ लिया जाता है क्योंकि नेटिज़न्स केवल उनके लुक पर टिप्पणी करते हैं।

 

एक लड़की होने का उपोत्पाद है

विनीता सिंह ने कहा,“दुर्भाग्य से, यह एक बात है। एक महिला के रूप में आपकी उपस्थिति को इतना महत्व दिया जाता है। इंस्टाग्राम पर भी, मैंने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है, लेकिन जब मैं कुछ पोस्ट करती हूँ, तो 95% टिप्पणियां आपके तरीके के बारे में होती हैं। देखो। यह उन चीजों में से एक है। यह एक लड़की होने का उपोत्पाद है”

 

 

जिस तरह से आप दिखते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण है

विनीता को लगता है कि, “अब जब मैं एक कंपनी की CEO हूं, मुझे लगता है कि अब भी, लोग केवल ‘आप काफी अच्छे नहीं दिखते’, या ‘आपने मेकअप कंपनी शुरू की है क्योंकि आप बहुत बुरे दिखते हैं’ जैसी बातें कर रहे हैं। जो भी हो। आप करते हैं, लोग आपको नीचे लाने का एक रास्ता खोज लेंगे। मैं जहां हूं वहां पहुंचने के लिए मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है, मैंने संघर्ष किया है और चाहे वह कोई भी उद्योग हो, यह कुछ ऐसा है जो अच्छा है- योग्य। लेकिन अब भी जिस तरह से आप दिखते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण है। खासकर एक महिला के लिए। पुरुष थोड़ा सा से दूर हो सकते हैं”

Makeup लड़कियों को खुश महसूस कराता है

अनजान लोगों के लिए, विनीता सिंह के पास IIT में डिग्री है लेकिन उन्होंने एक उद्यमी बनने का फैसला किया। पूर्व शार्क को भी इस निर्णय के लिए बार-बार “पाखंडी” कहा गया है। उन्हें लगता है कि मेकअप लड़कियों को खुश महसूस कराता है क्योंकि वे इसे अपने लिए करती हैं न कि दूसरों के लिए। व्यवसायी ने कहा, “दिन के अंत में, लड़कियां मेकअप का उपयोग दूसरों के बजाय खुद को खुश करने के लिए करती हैं और अगर यह उन्हें अच्छा महसूस कराता है, तो इससे किसी और को दुखी नहीं होना चाहिए”

विनीता सिंह ने आगे कहा, “किसी ने भी स्टीव जॉब्स को वही टी-शर्ट क्यों नहीं कहा, और उन्होंने कभी इस पर सवाल नहीं उठाया, है ना? मार्क जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स के लिए एक ही टी-शर्ट पहनना ठीक था… वास्तव में यह अच्छा था। लेकिन भारत में लोग इसे बहुत ज्यादा महत्व देते हैं।”

शार्क टैंक इंडिया में जज के रूप में देखा गया

विनीता सिंह को अनुपम मित्तल, अशनीर ग्रोवर, नमिता थापर, ग़ज़ल अलघ, अमन गुप्ता और पीयूष बंसल के साथ शार्क टैंक इंडिया में जज के रूप में देखा गया था।

पहले शो की अपार सफलता के बाद, शार्क टैंक इंडिया दूसरे सीज़न के साथ वापसी करने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button