# HAPPY BIRTHDAY AMEESHA PATEL : इन खास लुक्स की वजह से रहीं हैं सुर्ख़ियों में !

बता दें कि अमीषा का जन्म साल 1975 में महाराष्ट्र के एक गुजराती परिवार में हुआ था। उन्होंने मुंबई से डेब्यू किया था

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अमीषा पटेल ( Ameesha patel ) आज किसी की पहचान नहीं हैं। वह भले ही अब फिल्मी पर्दे से दूर हो गई हों, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है और हिट फिल्में दी हैं।

अमेरिका की टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र की पढ़ाई

वहीं अमीषा पटेल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं, बता दें कि अमीषा का जन्म साल 1975 में महाराष्ट्र के एक गुजराती परिवार में हुआ था। उन्होंने मुंबई से डेब्यू किया था। जिसके बाद अमीषा पटेल ने अमेरिका की टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र की पढ़ाई पूरी की।

फिल्म ‘कहो ना प्यार’ से बॉलीवुड में शुरुआत

अभिनेत्री के बहुत कम प्रशंसकों को पता होगा कि उन्होंने अपने विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के पेपर के लिए स्वर्ण पदक जीता था। पढ़ाई पूरी करने के बाद अमीषा पटेल ने बॉलीवुड में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘कहो ना प्यार’ से बॉलीवुड में शुरुआत की। यह फिल्म साल 2000 में आई थी।

फिल्म में अमीषा पटेल चर्चा का विषय

अपनी पहली ही फिल्म में अमीषा पटेल चर्चा का विषय बनीं। बता दें कि फिल्म ‘कहो ना प्यार’ बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। जिसके बाद वह अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म ‘गदर- एक प्रेम’ में नजर आईं।

‘मजेया’, ‘रेस 2’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आईं

अमीषा पटेल की ये फिल्म काफी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में अमीषा पटेल के रोल को काफी सराहा गया था। साल 2002 में ‘हमराज’ जैसी सुपरहिट फिल्म में काम करने के बाद अमीषा अपने करियर के शीर्ष पर आ गईं। जिसके बाद वह ‘मजेया’, ‘रेस 2’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आईं।

अमीषा का नाम भी विवादों में रहा

बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम करने के बावजूद अमीषा पटेल वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई, जिसकी उन्हें बॉलीवुड में उम्मीद थी. तभी तो अमीषा पटेल पिछले कुछ सालों से बड़े पर्दे से गायब हैं। अमीषा पटेल का नाम भी विवादों में रहा है।

12 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का भी आरोप

वह अपने माता-पिता से अलग रहती है। इसके साथ ही उन्हें अमीषा पटेल के विवाद और अपने परिवार के साथ कानूनी लड़ाई के बारे में अक्सर सुनने को मिलता था। अमीषा पटेल ने अपने पिता पर 12 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का भी आरोप लगाया था और मामला पुलिस तक पहुंच गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button