श्रद्धा वाकर हत्याकांड के कई बड़े राज खुलेंगे आज, FSL की टीम आफताब के पोस्ट नार्को टेस्ट के लिए पहुंची तिहाड़ !

पूरे देश का दिल को दहला देने वाले श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला के पोस्ट-नार्को टेस्ट विश्लेषण के लिए फॉरेंसिक

पूरे देश का दिल को दहला देने वाले श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला के पोस्ट-नार्को टेस्ट विश्लेषण के लिए फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की चार सदस्यीय टीम शुक्रवार को तिहाड़ जेल पहुंची। परीक्षण के बाद के साक्षात्कार के दौरान टीम उसके पॉलीग्राफ और नार्को परीक्षणों में दिए गए उत्तरों का विस्तृत विश्लेषण कर रही थी।साथ ही मिली जानकारियों के अनुसार किसी भी तरह के झूठ की संभावना को खत्म करने के लिए जवाबों पर भी उनसे सवाल-जवाब किए गए।

नार्को टेस्ट से पहले आरोपी आफताब का ब्लड प्रेशर

आफताब को दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल से लाई थी, नार्को टेस्ट से पहले आरोपी आफताब का ब्लड प्रेशर, पल्स रेट, शरीर का तापमान और हार्ट रेट चेक करने के लिए सामान्य जांच की गई। इतना ही नहीं, आरोपी ने नार्को टेस्ट के लिए सहमति पत्र पर भी दस्तखत किए, जिसके बाद उसे एनेस्थीसिया देकर नार्को टेस्ट कराया गया. मामले के जांच अधिकारियों के साथ दो वरिष्ठ वैज्ञानिकों और दो सहायक कर्मचारियों सहित चार की एक टीम आफताब के साथ ‘परीक्षा के बाद परीक्षा’ के लिए सुबह करीब 11.30 बजे सेंट्रल जेल नंबर 4 पहुंची और अध्ययन जारी था।

नार्को-एनालिसिस कराने की अनुमति

दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को आफ़ताब का पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को-एनालिसिस कराने की अनुमति दी थी, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आरोपी सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था। राष्ट्रीय राजधानी के रोहिणी स्थित बाबासाहेब अंबेडकर अस्पताल में गुरुवार को आफताब का नार्को टेस्ट कराया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला कार्यालय में आयोजित एक पॉलीग्राफ परीक्षण के दौरान, आफताब ने मई में श्रद्धा की हत्या करने और उसके शरीर को क्षत-विक्षत करने की बात कबूल की थी। उस पर यह भी आरोप है कि उसने शरीर के कटे हुए हिस्सों को फ्रिज में रखा और धीरे-धीरे उसका निपटान किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। ….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button