केरल के आवारा कुत्तों का बढ़ता आतंक, सुप्रीम कोर्ट पहुंच सकता है मामला !

केरल के कन्नूर छेत्र में कुत्तो का आतंक बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है जिसकी वजह से आम जनता बहुत परेशान हो गयी है केरल राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (केएससीपीसीआर) ने कन्नूर में आवारा कुत्तों के हमले के बाद हुई 11 वर्षीय बच्चे की मौत का संज्ञान लिया।

कहा जाता है इंसानो से ज्यादा लॉयल कुत्ते होते है काफी लोग कुत्तो को पालना पसंद भी करते है कुछ नहीं भी केरल सरकार ने कुत्तों के काटने से होने वाली मौतों के बढ़ते मामलों को देखते हुए करीब आठ महीने पहले ही आवारा और पालतू कुत्तों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया था। केरल के कन्नूर छेत्र में कुत्तो का आतंक बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है जिसकी वजह से आम जनता बहुत परेशान हो गयी है केरल राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (केएससीपीसीआर) ने कन्नूर में आवारा कुत्तों के हमले के बाद हुई 11 वर्षीय बच्चे की मौत का संज्ञान लिया।

Kerala Child Rights Commission can approach Supreme Court Demand to kill stray dogs become aggressive in state attacked on Children Kerala Stray Dogs: केरल में आक्रामक हो चुके आवारा कुत्तों को मारने की मांग, सुप्रीम कोर्ट पहुंच सकता है मामला

पालतू कुत्तों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू

KSCPCR ने कहा है कि वो आक्रामक हो चुके आवारा कुत्तों को मारने की इजाजत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है। केरल की इस संस्था के अध्यक्ष केवी मनोज कुमार ने इस घटना पर रिएक्शन देते हुए कहा, “ये काफी दुखद और दिल दहला देने वाला मामला है। आयोग की तरफ से इस बात की जांच की जाएगी कि असली चूक कहां हुई।

Dogs Ferocious By Circumstances Stray Dogs Not Dangerous By Nature Court ।  हालात से खूंखार बनता है कुत्ता, यह मिथक है कि गली के कुत्ते खतरनाक होते  हैं: अदालत - India TV Hindi

केरल की इस संस्था के अध्यक्ष केवी मनोज कुमार का घटना को लेकर रिएक्शन

कुमार ने बताया कि तीन और ऐसे मामले आए हैं, जिनमें कुत्ते ने बच्चों को अपना शिकार बनाया. आयोग इस मामले में अपनी तरफ से सख्त कदम उठा रहा है।  मनोज कुमार ने कहा केएसएचआरसी इस बात पर विचार करेगा कि सुप्रीम कोर्ट में आवारा कुत्तों से संबंधित विचाराधीन मामले में पक्षकार बना जाए या नहीं।  झाप्पिलंगद में कुत्तों के हमले में बुरी तरह घायल हुए 11 वर्षीय एक दिव्यांग किशोर की मौत हो गई है. 2022 में अगस्त के अंत तक कुत्ते के काटने से 19 लोगों की मौत के बाद सरकार की तरफ से ये कदम उठाया गया था, हालांकि, 11 साल के निहाल की मौत ने एक बार फिर प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button