पूर्व भारतीय कप्तान ने मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के साथ साझा किया अपना अनुभव !

भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है? इसको लेकर कई तरह की बहसें होती रहती हैं. महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल कप्तान हैं।

भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है? इसको लेकर कई तरह की बहसें होती रहती हैं. महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल कप्तान हैं। कैप्टन कूल ने ICC के तीनों प्रमुख इवेंट T20I, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीते हैं। भारतीय क्रिकेट का सपना सबसे पहले कपिल देवी ने देखा था। 1983 में भारत की विश्व कप जीत ने देश में क्रिकेट की एक नई लहर की शुरुआत की। भारतीय क्रिकेट के बुरे दौर में सौरव गंगोपाध्याय ने मोर्चा संभाला। पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के साथ अपना अनुभव साझा किया।

इस खिलाड़ी की वजह से खुलकर खेल रहे हैं Rohit Sharma, इस दिग्गज ने बयान देकर  खड़ा किया नया बवाल

रोहित खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका देते हैं

उन्होंने देश के कई पूर्व कप्तानों की चर्चा करते हुए सौरव का नाम खासतौर पर लिया। सौरव कैसा है कप्तान? एक इंटरव्यू में प्रवीण कुमार ने कहा, ‘रोहित एक बेहतरीन कप्तान हैं। टीम का बहुत अच्छे से नेतृत्व कर रहे हैं। सौरव गांगुली उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने टीम बनाई। वहां कई युवा क्रिकेटरों के साथ-साथ अनुभवी भी थे। रोहित एक दोस्त का दोस्त है। जिस प्रकार एक खिलाड़ी गलती होने पर बड़बड़ाता है, उसी प्रकार वह सफलता को गले लगाता है। रोहित खिलाड़ियों को खुलकर खेलने का मौका देते हैं।

मुंबई इंडियंस ने रोहित से बात किए बिना इतना बड़ा फैसला लिया

रोहित शर्मा इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। मुंबई के लिए कैसा हो सकता है ये फैसला? प्रवीण का आकलन, ‘रोहित अपनी भूमिका अच्छे से जानते हैं।वह जानता है कि उसे मैदान पर दौड़ना है।’ और मुझे नहीं लगता कि नेतृत्व खोने का उन पर कोई असर पड़ेगा। वह कप्तान रहें या न रहें, उनकी भूमिका में कोई बदलाव नहीं होगा। मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन ने उन्हें नेतृत्व से हटाने से पहले बात की थी। मुझे नहीं लगता कि मुंबई इंडियंस ने रोहित से बात किए बिना इतना बड़ा फैसला लिया है।’

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button