वित्त मंत्री निर्मला सीता रमण AIIMS में भर्ती, रूटीन चेकअप बताई जा रही वजह !

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को आज, दिसंबर 2022 को नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती...

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को आज, दिसंबर 2022 को नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। मंत्री को प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। अभी अधिक जानकारी नहीं दी गयी है, इसकी प्रतीक्षा की जा रही हैं। 63 वर्षीय मंत्री को अस्पताल के एक निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है। दोपहर करीब 12 बजे उसे अस्पताल ले जाया गया।

वित्त मंत्री 1 फरवरी, 2023 को केंद्रीय बजट पेश करने वाली हैं। उन्होंने शुक्रवार को संकेत दिया कि उनका आगामी बजट सार्वजनिक व्यय के दम पर विकास को बढ़ावा देना जारी रखेगा क्योंकि उन्होंने कहा कि यह पहले के बजट की “भावना का पालन” करेगा। . वह 21-28 नवंबर तक वर्चुअल मोड में आयोजित बजट 2023-24 के लिए प्री-बजट परामर्श बैठकें आयोजित करती हैं।

पिछले हफ्ते, उसने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए मुद्रास्फीति पर कड़ी नजर रख रही है कि कीमतों में कोई वृद्धि न हो। वित्त मंत्री ने यह विश्वास भी जताया कि भारत मुद्रास्फीति को बेहतर तरीके से संभालने में सफल होगा क्योंकि इसने खाद्य कीमतों पर आपूर्ति पक्ष के दबाव को दूर करने के लिए पहले से ही एक ‘बहुत अच्छा ढांचा’ तैयार कर लिया है। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित खुदरा मुद्रास्फीति जनवरी से रिजर्व बैंक के 6 प्रतिशत के सहज स्तर से ऊपर बनी हुई है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button