प्रसिद्ध मलयालम फिल्म कॉमेडियन कोचु प्रेमन का 68 साल की उम्र में निधन !

नाटक के माध्यम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले प्रेमन ने 1979 में मलम फिल्मों में अपनी शुरुआत की, लेकिन अपनी पहचान बनाने के लिए...

प्रसिद्ध मलयालम फिल्म अभिनेता कोचु प्रेमन (68) का तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। कोचू प्रेमन ने शुक्रवार को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल ले जाते समय अंतिम सांस ली।

नाटक के माध्यम से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले प्रेमन ने 1979 में मलम फिल्मों में अपनी शुरुआत की, लेकिन अपनी पहचान बनाने के लिए 90 के दशक के अंत तक इंतजार करना पड़ा और उसके बाद उनके पास पीछे मुड़कर देखने का कोई कारण नहीं है। उन्होंने कॉमेडी भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और पिछले 20 वर्षों में फिल्मों में नियमित रहे।

टेलीविज़न धारावाहिकों के आगमन के साथ, वह उनमें अभिनय करने में भी व्यस्त थे। हालांकि कद में छोटा, जब कॉमेडी भूमिकाएं निभाने की बात आई, तो उनकी ऊंचाई कभी भी बाधा नहीं थी और उनकी संवाद अदायगी के लिए जाना जाता था, खासकर जब वह लोकप्रिय तिरुवनंतपुरम उच्चारण में सहज थे।

1955 में केएस प्रेम कुमार के रूप में पैदा हुए प्रेमन ने तिरुवनंतपुरम में शिक्षा प्राप्त की और थिएटर में आने से पहले अपने गृहनगर से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। राज्य की राजधानी शहर से आते हुए, वह अपनी अभिनेत्री पत्नी और उनके बेटे से बचे हैं।

वह धीरे-धीरे मुख्यधारा के सिनेमा की सीढ़ी चढ़े और 1979 में एझु निरंगल के साथ शुरुआत की। उन्होंने सैकड़ों फिल्मों में प्रमुख चरित्र कलाकार भूमिकाएँ और हास्य भूमिकाएँ निभाईं और 1996 में दिलीवाला राजकुमार के साथ उद्योग में फिर से प्रवेश किया। उनकी आखिरी फिल्म 2021 में ओरु पप्पादावदा प्रेमम थी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button