भारत की फैन पाकिस्तानी खिलाड़ी, अपने देश की बताई असलियत

खाने पीने के लिए लड़ रहा है Pakistan तो खेल पर कैसे दे ध्यान

पाकिस्तान लगभग कंगाल ही हो चुका है पाकिस्तान कंगाली के उस मुहाने पर खड़ा है जहां देश में अराजकता हावी होती हुई नजर आ रही है। पाकिस्तान आतंकवाद का सबसे बड़ा अड्डा है ये पूरी दुनिया जानती है लेकिन पाकिस्तान ये मानने को कभी तैयार नहीं होता है कहीं न कहीं आतंकवाद ने ही पाकिस्तान को इस मुहाने पर लेकर खड़ा कर दिया है लेकिन पाकिस्तान ने कभी भी ये मानने को तैयार नहीं है की वो कंगाल हो चूका है और लगतार भारत को धमकियां देता रहता है. लेकिन पाकिस्तान की एक बैडमिंटन खिलाड़ी ने ही पाकिस्तान की असलियत बताई है।

पाकिस्तान को 5-0 से शिकस्त-

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम इंडिया का मिशन शुरू हो गया है. भारत ने शुक्रवार को बैडमिंटन में पाकिस्तान को 5-0 के करारी मात दी और अपने सफर को आगे बढ़ाया। बैडमिंटन के क्षेत्र में भारत दुनिया काफी मजबूत माना जाता है जिसका नजारा हमने भारत बनाम पाकिस्तान के मुक़ाबले में देखा जहाँ स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी PV सिंधु ने पाकिस्तान की महूर शहज़ाद को एक तरफ़ा मुक़ाबले में 5-0 से मात दी।

भारत से करारी हार के बाद पाकिस्तान की खिलाड़ी ने एक प्राइवेट चैनल से बातचीत करते हुए कई खुलासे किया और साथ ही भारत और भारतीय बैडमिंटन टीम की भी तारीफ की है।

भूख प्यास से लड़ रहा है पाक-

महूर शहज़ाद ने मैच के बाद कहा की हमारे देश में हालात बेहतर नहीं हैं अभी लोगों को खाने-पीने और बेघरों की मदद करने की कोशिश की जा रही है इस लिए खेल पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है। महूर शहज़ाद ने कहा की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान में कोई भी सुविधा नहीं है एक भी इंटरनेशनल अकादमी नहीं है जहाँ हम खुद को ट्रैन कर सकते जिसके बाद खुद से ही ट्रेनिंग करनी पड़ती है।

भारत दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम-

वहीँ भारत की तारीफ करते हुए महूर शहज़ाद ने कहा की भारत दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक है, भारतीय टीम पिछली बार कॉमनवेल्थ में चैम्पियन भी थी. हमने जो भी यहां सीखा है उसके बाद अपने गेम को मजबूत करेंगे.
साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ी ने PV सिंधु की भी तारीफ की और कहा सिंधु तो वर्ल्ड चैम्पियन रही हैं, उनका गेम देखने में मज़ा आया जैसा उनका गेम है हम भी चाहेंगे कि वह सीख सकें।

गौरतलब है की पाकिस्तान आतंकवाद के रस्ते को जितनी जल्दी छोड़ेगा उतना ही उसके लिए भला होगा नहीं तो पाकिस्तान की हालत श्रीलंका जैसी होने में ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button