Enforcement Directorate: संजय राउत के घर ED का छापा, करोड़ो रूपए का है मामला !

शिवसेना के नेता और प्रवक्ता संजय राउत पर लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ED) का खतरा मंडरा रहा है।

शिवसेना के नेता और प्रवक्ता संजय राउत पर लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ED) का खतरा मंडरा रहा है। ED ( Enforcement Directorate) ने Prevention of Money Laundering Act (PMLA) के तहत अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है कि दक्षिण मुंबई के अलीबाग में आठ भूखंड और दादर में शिवसेना सांसद संजय राउत और उनके परिवार से जुड़े एक फ्लैट को कुर्क किया है।

1034 करोड़ रूपए का है मामला !

ED के अधिकारीयों ने कहा कि जांच एजेंसी ने PMLA के तहत भूखंड और फ्लैट को फ्रीज करने के लिए एक अस्थायी कुर्की जारी की है। यह कुर्की मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से जुड़े 1,034 करोड़ रुपये के ज़मीन ‘घोटाले’ से जुड़ी है। ED ने इस मामले में फरवरी में महाराष्ट्र के एक व्यापारी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था और बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी। आपको बता दें कि ED ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से PMC बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी पूछताछ की थी।

Related Articles

ED attaches residential assets of IFFCO MD in money laundering case - BusinessToday

राउत ने छोड़े ED के समन !

सुचना एजेंसी ANI ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी कि “प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी आज सुबह करीब 7 बजे शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर पहुंचे, वर्तमान में राउत से पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में पूछताछ कर रही है।”
यह छापेमारी उस दिन हुई है जब शिवसेना सांसद ने कथित पात्रा चॉल घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही एजेंसी द्वारा जारी किये गए दो समन को छोड़ दिया था। जिसके बाद बुधवार को राउत ने आगामी उप-राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान का हवाला देते हुए छूट के लिए आवेदन दिया.

 

मेरा किसी घोटाले से लेना-देना नहीं !

संजय राउत ने अपने बचाव में एक ट्वीट करते हुए कहा, “मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। यह मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर कह रहा हूं। बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है और मैं शिवसेना के लिए लड़ना जारी रखूंगा।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button