Coal Scam: पश्चिम बंगाल के मंत्री मलय घटक के घर CBI का छापा, कोयला घोटाला मामले में हो रही कार्रवाई !

पश्चिम बंगाल में फिर एक बार CBI खबरों में है। इस बार कोयला घोटाले का मामला सामने आया है। कोयला घोटाला मामले में CBI ने बंगाल के कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के घर छापेमारी की है।

पश्चिम बंगाल में फिर एक बार CBI खबरों में है। इस बार कोयला घोटाले का मामला सामने आया है। कोयला घोटाला मामले में CBI ने बंगाल के कानून और श्रम मंत्री मलय घटक के घर छापेमारी की है। आसनसोल में मंत्री के आवास पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि इस मामले में ED पहले से एक्शन में है। कोयला घोटाले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

CBI ने पांच ठिकानो पर मरे छापे !

मिली जानकारी के मुताबिक मलय घटक को CBI की तरफ से कई बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने हर बार बहाने बनाकर पूछताछ में शामिल होने से मना कर दिया। इसके बाद अब CBI ने उनके करीब 5 ठिकानों पर छापेमारी की है। इसके अलावा CBI ममता बनर्जी के मंत्री से पूछताछ भी कर सकती है।

Related Articles

cbi reached house of bengals labor law and justice minister malay ghatak to  search in coal smuggling case rgj | Big Breaking: Coal Smuggling केस में  ममता बनर्जी के मंत्री मलय घटक

ED ने दर्ज किया केस !

कोयला घोटाला मामले में ED (Enforcement Directorate) ने मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। 27 नवंबर 2020 को CBI की तरफ से दर्ज की गई FIR के आधार पर जांच शुरू की गई थी। जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को गुरुपदा माझी और जॉयदेब मंडल के करोड़ों की हेरफेर का पता चला था। दोनों पर यह आरोप है कि ग्रुप अदा माझी में कोलकाता की 6 शेल कंपनियों के जरिए अपराध की 104 करोड़ रुपए की रकम को इधर से उधर किया। साथ ही इस रकम से इन लोगों ने चल-अचल संपत्तियां भी बनाई।

Coal smuggling Case ED interrogates Bengal Law Minister Malay Ghatak in  coal smuggling case Malay Ghatak has been summoned twice before - कोयला  तस्करी मामले में ईडी ने बंगाल के कानून मंत्री

ममता के भतीजे से कई बार हुई पूछताछ !

इस मामले में ED ने आरोपियों की करोड़ों रुपये की संपत्ति को भी जब्त किया था। करीब 181 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्तियों को जब्त किया गया। इस मामले में ED पहले ही कई आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। ममता के भतीजे और TMC नेता अभिषेक बनर्जी से ED कोयला घोटाला मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है। उनके खिलाफ यह आरोप है कि अवैध कारोबार से मिले पैसे उन तक पहुंचाए गए थे।

Pegasus: बंगाल चुनाव के दौरान TMC सांसद अभिषेक बनर्जी की हुई जासूसी,  कांग्रेस का दावा - pegasus issue Congress Claims tmc mp Abhishek banerjee  was snooped slammed bjp ntc - AajTak
हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button