ED: मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ED की कार्रवाई, दिल्ली, लखनऊ, गाजीपुर समेत कई ठिकानों पर मारे छापे !

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर के ठिकानों पर ED ने छापा मारा है। मुख्तार और उनके भाई अफजल अंसारी के मुहम्मदाबाद स्थित आवास पर गुरुवार सुबह ED की टीमें पहुंची।

उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर के ठिकानों पर ED ने छापा मारा है। मुख्तार और उनके भाई अफजल अंसारी के मुहम्मदाबाद स्थित आवास पर गुरुवार सुबह ED की टीमें पहुंची। अफजल बसपा से सांसद हैं। गाजीपुर में मुख़्तार के तीन करीबी व्यापारियों के यहां भी छापेमारी हुई है। दिल्ली और लखनऊ में भी कुछ ठिकानों पर ED की टीमें मौजूद हैं। बता दें कि मुख़्तार अंसारी इस वक़्त जेल में बंद हैं।

मुख़्तार के करीबियों के यहां भी छापा !

ED की टीम ने गाजीपुर के मिश्रबाजार, टाउन हाल के सराय गली, रौजा और मुहम्मदाबाद में छापे मारे। मिश्र बाजार में ज्वेलर्स विक्रम अग्रहरी, टाउन हाल के सराय गली के खान ट्रेवल्स संचालक मुश्ताक खां, रौजा में प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के यहां तलाशी ली गई। ज्वेलर्स विक्रम अग्रहरी गाजीपुर में बड़े ज्वेलर्स हैं। इनका नाम मुख्तार अंसारी के करीबियों में गिना जाता है। वह अंसारी बंधुओ की कौमी एकता दल से गाजीपुर नगर पालिका चेयरमैन का चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि, वह हार गए थे। उनके ऊपर पहली बार ED की कार्रवाई हुई है।

Related Articles

ED raids Mukhtar and Afzal Ansari house action on 3 close ones too - मुख्तार  और अफजाल अंसारी के घर ईडी का छापा, 3 करीबियों पर भी एक्शन

प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा के यहां मारा छापा !

प्रॉपर्टी डीलर गणेश दत्त मिश्रा भी बड़े प्रॉपर्टी डीलर हैं। उनका व्यापार गाजीपुर से लखनऊ तक फैला है। बताया जाता है कि मुख्तार के प्रॉपर्टी डीलिंग का काम वही संभालते थे। इससे पहले बीते साल गाजीपुर में उनका चार फ्लोर का मकान ध्वस्त किया जा चुका है। साथ ही, मऊ में भी उनके मकान की कुर्की हो चुकी है।

खान ट्रेवल्स के यहां भी की छापेमारी !

ट्रेवल्स मालिक मुश्ताक खां की गाजीपुर में खान ट्रेवल्स के नाम से कई बसें चलती हैं। इनकी बसें गाजीपुर से कई शहरों तक आती-जाती है। यह भी मुख्तार अंसारी के करीबी माने जाते हैं। मुश्ताक खान पर भी पहली बार ED की कार्रवाई हुई है।

Enforcement Directorate Raids At The Gate House Of Afzal Ansari - गाजीपुर  में छापेमारी: सुबह पांच बजे लखनऊ से पहुंची ईडी की टीम, अफजाल अंसारी के घर  पर छापेमारी, मचा हड़कंप -

आपको बता दें कि माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ शत्रु संपत्ति के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भी आरोप तय कर दिए हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी। अंसारी पर एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुधवार को हुई सुनवाई में ही आरोप तय कर दिए हैं। कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में हाजिर होने पर आरोपों की हस्ताक्षर युक्त कॉपी सौंपने के निर्देश दिए हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button