Breaking News: स्टिंग ऑपरेशन विवाद में फसने के बाद BCCI के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा !

स्टिंग ऑपरेशन के कुछ दिनों बाद चेतन शर्मा सुर्खियों में आ गए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा टीम की जानकारी का खुलासा करके

स्टिंग ऑपरेशन के कुछ दिनों बाद चेतन शर्मा सुर्खियों में आ गए, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा टीम की जानकारी का खुलासा करके अपने अनुबंध को भंग करने के लिए वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा दे दिया। शर्मा, जो रणजी ट्रॉफी फाइनल के लिए कोलकाता में थे,सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने शुक्रवार सुबह अपना इस्तीफा भेज दिया और इसे बीसीसीआई द्वारा तुरंत स्वीकार कर लिया गया।

बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष सौरव गांगुली को बदनाम करने की कोशिश की

स्टिंग ऑपरेशन के दौरान शर्मा ने वीडियो में जो कहा उसमें कुछ भी विवादास्पद नहीं था, लेकिन उन्हें यह कहते सुना गया कि भारतीय खिलाड़ी फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। शर्मा ने यह भी कहा था कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष सौरव गांगुली को बदनाम करने की कोशिश की क्योंकि उन्हें लगा कि उनकी एकदिवसीय कप्तानी खोने के लिए सौरव गांगुली जिम्मेदार थे।शर्मा पहले ही टीम प्रबंधन और बीसीसीआई का भरोसा खो चुके थे।

टीम प्रबंधन में भी कुछ लोगों ने महसूस किया कि शर्मा ने बुधवार को बीसीसीआई को अपने संचार में लाइन पार कर ली थी। वहां से उनकी स्थिति अस्थिर थी, खासकर जब उन्होंने कुछ खिलाड़ियों पर फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेने का आरोप लगाया था। इस बातो के सामने आने के बाद चेतन शर्मा ने खिलाड़ियों ने विश्वास खो दिया, जिसके बाद शर्मा के लिए टीम प्रबंधन में रखना हमेशा मुश्किल होता जा रहा था।’

चयन पैनल की ताकत एक बार फिर चार हो गई

शर्मा के इस्तीफे के साथ, चयन पैनल की ताकत एक बार फिर चार हो गई है। जगह-जगह सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, एस शरथ और एसएस दास हैं और इन चारों ने जनवरी में ही कार्यभार संभाला है। टी20 विश्व कप के समापन के बाद, बीसीसीआई ने पूरी चयन समिति को बदलने का विकल्प चुना था और नए आवेदन मांगे थे। पैनल में शामिल होने के लिए आगे नहीं आने के कारण, बीसीसीआई अंततः शर्मा को अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के लिए पीछे हट गया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button