Terrorist Attack: काबुल की मस्जिद में नामज पढ़ते वक्त हुआ बम धमाका, 30 की हुई मौत लगभग 40 लोग हुए घायल !

बीती शाम बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक मस्जिद में बम धमाका हो गया धमाके के बाद पूरे काबुल में दहसत ही मच गयी।

बीती शाम बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक मस्जिद में बम धमाका हो गया धमाके के बाद पूरे काबुल में दहसत ही मच गयी, आपको बता दे इस बम धमके में 30 लोगो की मौत की खबर आमने आई हैं, वहीं धमाके के कारण 40 लोग घायल हो गए हैं ।

नमाज़ के दौरान हुआ धमाका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित अबूबकिर सेदिक’ मस्जिद में मगरिब की नमाज के दौरान धमाका हुआ। तालिबान के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि काबुल के पीडी-17 एरिया में हुए इस ब्लास्ट की जांच के लिए तालिबान के सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। ब्लास्ट में मस्जिद के मौलवी आमिर मोहम्मद काबुली की भी मौत हुई है। इलाके के अस्पताल इमरजेंसी NGO ने बताया कि वहां 27 लोगों को भर्ती किया गया है, जिसमें 5 बच्चे शामिल हैं। इनमें एक बच्चा 7 साल का है।

पहले भी हो चुके हैं काबुल में आतंकी हमले

बीते 8 अगस्त को भी काबुल के एक बाजार में हुए बम धमाके की खबर सामने आई थी जिसमे 8 लोगों की मौत हुई थी,साथ ही उस हमले में 22 लोग घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक शिया मुस्लिम समुदाय के लोग के शहर पर यह धमाका किया गया था। साथ ही तब भी इस धमाके की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

7 साल का बच्चा भी बना धमाके का शिकार

काबुल के इमरजेंसी अस्पताल द्वारा एक ट्विटर के जरिये यह संज्ञान में लाया गया कि, मस्जिद में हुए हमले में एक सात साल के बच्चे समेत कुल 27 घायल मरीजों को भर्ती कराया गया है ,जिसमे हलात गंभीर होने के कारण अब तक 3 की मौत हो चुकी है, साथ ही दो लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि एक शख्स की इमरजेंसी रूम में मौत हो गई। अफगानिस्तान  इमरजेंसी  Country Director स्टीफनो सोज्जा ने बताया कि पांच नाबालिग समेत कुल 27 लोग सर्जिकल सेंटर में लाए गए, जिनमें से एक 7 साल का बच्चा भी शामिल था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button