खुलासा : मंकीपॉक्स अधिकांश मामले गे या बिसेक्सुअल पुरुषों में !

परवाह किए बिना किसी संक्रमित व्यक्ति या उनके कपड़ों या चादरों के निकट शारीरिक संपर्क में, तो उन्हें मंकीपॉक्स होने की आशंका ज्यादा हैं

ब्रिटिश (British) स्वास्थ्य अधिकारियों ने इंग्लैंड में मंकीपॉक्स के 104 अन्य मामलों का पता लगाया है। जो सामान्य रूप से दुर्लभ बीमारी के अफ्रीका से परे सबसे बड़ा प्रकोप बन गया है। ब्रिटेन की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने सोमवार को कहा कि अब देश भर में मंकीपॉक्स के 470 मामले सामने आए हैं। जिनमें से अधिकांश गे या बिसेक्सुअल पुरुषों में हैं।वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी कहा परवाह किए बिना अगर वे किसी संक्रमित व्यक्ति या उनके कपड़ों या चादरों के निकट शारीरिक संपर्क में, तो उन्हें मंकीपॉक्स होने की आशंका ज्यादा हैं।

पुरुषों में मोनकेपॉक्स के ज़्यादा मामले

यूके के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 99% मामले पुरुषों में हुए हैं और ज्यादातर मामले लंदन में हैं। मई में विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक प्रमुख सलाहकार ने कहा कि यूरोप और उसके बाहर मंकीपॉक्स का प्रकोप स्पेन और बेल्जियम में हाल ही में दो लहरों में सेक्स से फैलने की संभावना थी। पिछले हफ्ते, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि 28 देशों से मंकीपॉक्स के 1,285 मामले सामने आए हैं। जहां मंकीपॉक्स को स्थानिक नहीं माना जाता था। अफ्रीका के बाहर कोई मौत की सूचना नहीं मिली है। ब्रिटेन के बाद सबसे ज्यादा मामले स्पेन, जर्मनी और कनाडा में सामने आए हैं।

Related Articles

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button