पाकिस्तान को दुनिया का सबसे ख़तरनाक देश बताते हुए जो बिडेन ने अंतरराष्ट्रीय राजनीति में मचा दी खलबली !

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा बयान देते हुए उसे दुनिया का सबसे खतरनाक देश करार दिया हैं ।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा बयान देते हुए उसे दुनिया का सबसे खतरनाक देश करार दिया हैं । उनके इस एक बयान ने अंतरराष्ट्रीय राजनीति में खलबली मचा दी है। बाइडेन ने एक डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति के स्वागत समारोह में कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान शायद दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक ह। पाकिस्तान के पास परमाणु हथियार तो हैं, जो बिना किसी सामंजस्य के nuclear-armed संपन्न राष्ट्र है

 

आखिर क्यों दिया बिडेन ने ऐसे बयान

डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति में जब भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान को नवीनतम अमेरिकी एफ-16 सुरक्षा सहायता देने के अमेरिका के फैसले को लेकर सवाल उठाए थे तब बाइडेन प्रशासन की ओर से यह बयान सामने आया था। दरअसल अमेरिका ने 8 सितंबर को पाकिस्तान को F-16 फाइटर जेट के रखरखाव के लिए 45 करोड़ डॉलर, यानी 3,581 करोड़ देने की मंजूरी दी थी। ये पिछले चार साल में इस्लामाबाद को दी जाने वाली सबसे बड़ी सुरक्षा सहायता थी। जिसको लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर सवाल खड़े किये थे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button