फ़िल्म निर्माता ने भारतीय सिनेमा में पूरे किए 30 साल, तीस मार खान के लिए मिल चुका फ़िल्म फेयर पुरस्कार !

फिल्म निर्माता कोरियोग्राफर फराह खान ने हाल ही में उद्योग में तीन दशक पूरे किए। जब उनकी फिल्म तीस मार खां का खराब स्वागत हुआ तो उन्होंने स्मृति लेन में कदम रखा।

फिल्म निर्माता कोरियोग्राफर फराह खान ने हाल ही में उद्योग में तीन दशक पूरे किए। जब उनकी फिल्म तीस मार खां का खराब स्वागत हुआ तो उन्होंने स्मृति लेन में कदम रखा। जहां फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं फराह ने कहा कि उनका घर से बाहर निकलने का मन नहीं कर रहा है।

फराह को मिला फिल्मफेयर पुरस्कार

तीस मार खान में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फराह ने फिल्म का निर्देशन किया था, जबकि इसे उनके पति शिरीष कुंदर और उनके भाई अश्मिथ कुंदर ने लिखा था। इसका गीत शीला की जवानी एक बड़ी हिट थी और फराह को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

 

फिल्म ने कमाया पैसा 

तीस मार खान ने उन्हें कैसे प्रभावित किया, इस बारे में बात करते हुए, फराह ने बॉम्बे टाइम्स को बताया, “मुझे अभी भी याद है कि कैसे तीस मार खान को तोड़ दिया गया था और हालांकि लोगों ने इसके बारे में बहुत सी बातें कही, फिल्म ने पैसा कमाया। मैं
एक फाइटर और सर्वाइवर रही हूं। तीस मार खां के बाद, मैं बाहर नहीं जाना चाहती थी , भले ही मैं शीला की जवानी की कोरियोग्राफी के लिए एक पुरस्कार जीत रही थी । मेरी सास ने मुझे इसके लिए जाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसलिए, समय और उतार-चढ़ाव के माध्यम से, मैं बड़ा और समझदार होती गयी , और मेरे बच्चे हुए।”

 

 

 

 

 

 

 

मैंने एक फिल्म नहीं बनाई

फराह ने कहा कि वह अब अपने काम को लेकर असुरक्षित नहीं हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि निर्देशक की टोपी फिर से पहनने की उनकी तत्काल कोई योजना नहीं है।“मैं आज एक कम्फर्ट जोन में हूं। मैंने कुछ वर्षों में एक फिल्म नहीं बनाई है, लेकिन मैं व्यस्त रही हूं, या तो शो कर रही हूं, विज्ञापनों में अभिनय कर रही हूं या विज्ञापन फिल्मों का निर्देशन कर रही हूं। मुझे काम करने के लिए अपना खुद का क्षेत्र मिल गया है जहाँ मैं आराम से हूँ और अभी भी उतना ही व्यस्त हूँ जितना मैं रहना चाहती हूँ। मैं अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहता थी। और फिर भी, थोड़ा धीमा होने के बावजूद, लॉकडाउन के दौरान हम वास्तव में एक साथ चिल करते थे,” फराह ने बताया कि वह अब फिल्में क्यों नहीं बना रही हैं

आखिरी बार दिखी डांस दीवाने जूनियर्स में

फराह ने अपने निर्देशन की शुरुआत 2004 में शाहरुख खान, सुष्मिता सेन और सुनील शेट्टी की हिट फिल्म मैं हूं ना से की थी। उनकी आखिरी निर्देशित फिल्म हैप्पी न्यू ईयर थी। उन्होंने सेलिब्रिटी टॉक शो तेरे मेरे बीच में को भी होस्ट किया। बाद में, फराह इंडियन आइडल – पहला और दूसरा सीज़न – जो जीता वही सुपर स्टार, एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा और डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स सहित टीवी रियलिटी शो में जज के रूप में दिखाई दीं। उन्हें आखिरी बार डांस दीवाने जूनियर्स में देखा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button