विवरण साझा न करने पर SBI के खिलाफ अवमानना याचिका दर्ज !

Electoral Bond मामले में SBI के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की गई है। इस याचिका को ADR ने दाखिल किया है।

चुनावी बॉन्ड (Electoral Bond) मामले में SBI के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की गई है। इस याचिका को “Association For Democratic Rights” यानी ADR ने दाखिल किया है। दरअसल, SBI को चुनावी बॉन्ड से जुड़ी जानकारी 6 मार्च तक चुनाव आयोग को मुहैया करानी थी लेकिन SBI द्वारा ये जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है।

Electoral Bond Case Contempt Petition Filed Against SBI For Not Sharing  Details - चुनावी बॉन्ड मामला : विवरण साझा न करने पर SBI के खिलाफ अवमानना  याचिका दर्ज - News जन मंथन

समय सीमा 30 जून तक बढ़ाने की मांग

इस वजह से ADR ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दाखिल की है। वहीं दूसरी ओर SBI ने सुप्रीम कोर्ट से अर्जी दाखिल करते हुए ये समय सीमा 30 जून तक बढ़ाने की मांग की है ,बतादे सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दायर एक आवेदन में स्टेट बैंक ने दलील दी कि ‘प्रत्येक साइलो’ से जानकारी फिर से प्राप्त करना और एक ‘साइलो’ की जानकारी को दूसरे से मिलाने की प्रक्रिया में समय लगेगा।

SBIseekstimeJune30supremeCourtdisclosedetails

कोर्ट ने रद्द कर दिया Electoral Bond

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 फरवरी, 2024 को Electoral Bond पर दायर तीन याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए इसको रद्द कर दिया था। साथ ही, कोर्ट ने SBI को आदेश था कि वह Electoral Bond की जानकारी 6 मार्च तक चुनाव आयोग को सौंपे। उसके बाद चुनाव आयोग 13 मार्च को Electoral Bond की सारी जानकारी अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक करे, ताकि लोगों को पता चल सके कि किसने किस पार्टी को कितना चुनावी चंदा दिया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button