# राहत : पेट्रोल डीजल पर अब योगी सरकार नहीं बढ़ाएगी TAX !

सीएम योगी ने आवश्यक घोषणा करते हुए कहा कि व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार वैल्यू एडेड टैक्स यानी वैट नहीं बढ़ाएगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश की जनता को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा है कि निकट भविष्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट या टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। सीएम योगी ने आवश्यक घोषणा करते हुए कहा कि व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार वैल्यू एडेड टैक्स यानी वैट नहीं बढ़ाएगी।

मुख्यमंत्री ने कई बातों का जिक्र किया

एक खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री आवास पर राजस्व वसूली से संबंधित राज्य कर विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कई बातों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं बढ़ाया जाएगा यानी ईंधन पर पुरानी कीमत लागू रह सकती है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, आदित्यनाथ ने कहा कि जनता से एकत्र की गई राशि को विकास और लोक कल्याण कार्यों पर खर्च किया जाएगा।

राजस्व संग्रह के संबंध में ठोस प्रयास

उन्होंने निर्देश दिए कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए माल एवं सेवा कर (जीएसटी) और वैट के रूप में 1.50 लाख करोड़ रुपये एकत्र करने के उद्देश्य से राजस्व संग्रह के संबंध में ठोस प्रयास किए जाएं। इसके अलावा सीएम ने सभी अंचल आयुक्तों से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में व्यापारियों के पंजीकरण की स्थिति, जीएसटी व वैट की वसूली, उनके प्रभार में अंचल में कर चोरी रोकने के प्रयास की जानकारी ली है।

ईंधन की कीमतों में मामूली बदलाव

उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, बरेली, प्रयागराज में ईंधन की कीमतों में मामूली बदलाव हुआ है। आज कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं। लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है। वाराणसी में पेट्रोल 96.96 रुपये और डीजल 90.14 रुपये और आगरा में पेट्रोल 96.27 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.44 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा मेरठ में पेट्रोल 96.31 रुपये और डीजल 89.49 रुपये प्रति लीटर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button