अयोध्या दौरे पर सीएम एकनाथ शिंदे, राम मंदिर में करेंगे महाआरती

अयोध्या की अपनी पहली महत्वपूर्ण यात्रा में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज अपने विधायकों के साथ एक विशाल शक्ति प्रदर्शन करेंगे, और...

अयोध्या की अपनी पहली महत्वपूर्ण यात्रा में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज अपने विधायकों के साथ एक विशाल शक्ति प्रदर्शन करेंगे, और राम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और शाम को शरयू आरती करेंगे। उनके साथ उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र सरकार के कई अन्य मंत्री भी होंगे।

लखनऊ एयरपोर्ट से लेकर अयोध्या तक कई जगहों पर पोस्टर और होर्डिंग लगाए गए हैं। पोस्टर में शिंदे को राम मंदिर की पृष्ठभूमि में दिखाया गया है। उनमें से कुछ में उनके बेटे श्रीकांत शिंदे, शिवसेना नेता बालासाहेब ठाकरे और आनंद दीघे, छत्रपति शिवाजी महाराज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के चेहरे भी हैं।

शिवसेना नेता और ठाणे नगर निगम के पूर्व मेयर नरेश म्हस्के ने कहा, “यह एक महत्वपूर्ण दिन है और हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। पिछली बार हम यहां तब आए थे जब हम महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का हिस्सा थे। हम दुखी थे क्योंकि हमारी यह भावना थी कि हम कांग्रेस और एनसीपी के साथ बैठकर हिंदुत्व को भूल गए हैं। अब हम बहुत खुश हैं। बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि अगर उन्हें कभी कांग्रेस के साथ बैठना पड़ा तो वे शिवसेना की दुकान बंद कर देंगे। आज, हम बालासाहेब ठाकरे के विचारों को आगे बढ़ा रहे हैं।”

इसे ठाकरे की विरासत पर दावा करने के लिए चल रही खींचतान में हिंदुत्व के एजेंडे पर दावा करने के लिए शिंदे खेमे के एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा रहा है। दशकों से राम मंदिर शिवसेना के लिए प्रमुख मुद्दों में से एक बना हुआ है।

मुख्य रूप से ठाणे और मुंबई से पार्टी के हजारों कार्यकर्ता पहले ही ट्रेन से अयोध्या पहुंच चुके हैं।

युवा सेना (एकनाथ शिंदे समूह के) के पूर्वेश सरनाइक ने कहा, “हम अपनी पूरी ताकत के साथ एकनाथ शिंदे के पीछे रैली कर रहे हैं। न केवल हमारा महाराष्ट्र में जनाधार है, बल्कि उत्तर प्रदेश में भी कई लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं। खुद उत्तर प्रदेश सरकार ने भरपूर सहयोग दिया है। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस शक्ति प्रदर्शन के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

शिंदे का कार्यक्रम

शिंदे सुबह 10.45 बजे राम सेतु पार्क पहुंचेंगे और वहां से पैदल चलकर राम मंदिर जाएंगे। दोपहर 12 बजे मंदिर पहुंचने के बाद दोपहर 1 बजे तक मंदिर में दर्शन करेंगे। फिर वह अयोध्या में भगवान ऋषभ देव जन्मभूमि जाएंगे। दोपहर 2 बजे वे हनुमान गढ़ी के दर्शन करेंगे। इसके बाद दोपहर 2.30 बजे वह प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। दोपहर 3.30 बजे वह सभी संतों का आशीर्वाद लेने के लिए लक्ष्मण किला जाएंगे। शाम 6 बजे वह शरयू आरती करेंगे। इसके बाद वह लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डिनर करेंगे और फिर वापस मुंबई के लिए रवाना होंगे।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button