यूपी के CM आदित्यनाथ ने गरीबों को सौंपे अतीक अहमद से जब्त की गई जमीन पर बने 76 फ्लैट !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रयागराज में आवास इकाइयों का उद्घाटन किया, जिनका निर्माण गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद से जब्त की गई जमीन पर किया गया था

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रयागराज में आवास इकाइयों का उद्घाटन किया, जिनका निर्माण गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद से जब्त की गई जमीन पर किया गया था, जो इस साल अप्रैल में मारा गया था। लुकुअरगंज इलाके में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 76 फ्लैट का निर्माण कराया गया था. इन फ्लैटों का आवंटन लॉटरी सिस्टम से किया गया, जो 9 जून को आयोजित की गई थी।

Money meant for the poor coming out of walls: UP CM Yogi - Hindustan Times

76 फ्लैटों के ‘गृह प्रवेश’ में भाग लेने के लिए पहुंचे CM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित 76 फ्लैटों के ‘गृह प्रवेश’ में भाग लेने के लिए प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में पहुंचे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित 76 फ्लैटों के ‘गृह प्रवेश’ में भाग लेने के लिए प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में पहुंचे।

आवंटन के लिए आयोजित की गई थी लॉटरी

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान ने कहा, “इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में आवंटन के लिए लॉटरी आयोजित की गई थी। 6030 आवेदकों के सत्यापन के बाद 1590 को लॉटरी में भाग लेने के लिए पात्र पाया गया। इन फ्लैटों के लाभार्थियों को ₹3.5 लाख की किफायती कीमत पर 41 वर्ग मीटर क्षेत्र को कवर करने वाली एक आवास इकाई मिलेगी। अधिकारियों ने बताया कि दो कमरे, एक किचन और एक शौचालय की सुविधा वाले एक फ्लैट की कीमत 6 लाख रुपये है।

आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से की बातचीत

फ्लैट सौंपने से पहले, आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से बातचीत की और उनके बच्चों को चॉकलेट बांटी। एक कार्यकर्ता के अनुसार, आवास इकाइयों के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री के दौरे की प्रत्याशा में पिछले 10 दिनों से व्यापक तैयारी चल रही थी। आपको बताते चले अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद की 15 अप्रैल की रात को खुद को पत्रकार बताने वाले लोगों ने उस समय गोली मार दी थी, जब उन्हें प्रयागराज में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा था।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button