मिर्च के दामों ने तोड़ा रिकॉर्ड, दर्ज की गई इतिहास की सबसे अधिक कीमत !

तेजा किस्म की मिर्च की कीमत सोमवार को खम्मम में 25,550 रुपये प्रति क्विंटल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई, जो कि जिले के कृषि बाजार के...

तेजा किस्म की मिर्च की कीमत सोमवार को खम्मम में 25,550 रुपये प्रति क्विंटल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई, जो कि जिले के कृषि बाजार के इतिहास में सबसे अधिक प्रति क्विंटल मिर्च की कीमत है।

परिवहन मंत्री पुव्वदा अजय कुमार, जिन्होंने ‘जेंडा पाटा’ (मूल्य बोली) में भाग लिया, ने कहा कि खम्मम बाजार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में मिर्च के लिए एक केंद्र बनाया जाएगा क्योंकि तेलंगाना में यह रिकॉर्ड कीमत पर पहुंच गया है।

मंत्री ने कहा, “बाजार में लाए गए किसानों की पूरी उपज खरीदी जाएगी और किसानों को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है।” अजय कुमार ने जोर देकर कहा, “खम्मम में उगाई जाने वाली मिर्च की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मांग है और चीनी कंपनियां खम्मम में मिर्च खरीदती हैं और इसे चीन को निर्यात करती हैं।”

खम्मम में अन्य विकास:

कार्यक्रम के बाद मंत्री ने जिले के चिंताकानी मंडल के गांव नगलवंचा में नवनिर्मित 1000 टन क्षमता के प्राथमिक कृषि सहकारी साख समिति गोदाम का उद्घाटन किया।

उपरोक्त के अलावा, मंडल परिषद प्राथमिक विद्यालय में 13 लाख रुपये की लागत से माना ओरू-माना बाड़ी कार्यक्रम के तहत विकसित नई सुविधाओं से सुसज्जित प्रोड्डाटुर गांव में 16 लाख रुपये की लागत से पल्ले दवाखाना की स्थापना और एक ग्राम पंचायत भवन परिवहन मंत्री द्वारा बोनाकल मंडल के गरलपडु में भी उद्घाटन किया गया।

अजय कुमार ने घोषणा की, “तेलंगाना सरकार उन लोगों के लिए घर बनाने के लिए 3 लाख रुपये जारी करेगी, जिनके पास अपनी जमीन है।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button