समय बचाती हैं ये ब्रेकफास्ट रेसिपी, आपने ट्राई किया क्या ?

खाना बनाना उतना आसान नहीं है। जितना टीवी शो इसे दिखते हैं। इसके लिए अवयवों अभ्यास और अनुभव के ज्ञान की आवश्यकता होती है।

खाना बनाना उतना आसान नहीं है। जितना टीवी शो इसे दिखाते हैं। इसके लिए अनुभव के ज्ञान की आवश्यकता होती है। हम में से बहुत से लोग अपना भोजन स्वयं तैयार करने का विचार पसंद करते हैं। अब वो लोग भी अपना नाश्ता (breakfast) खुद बना सकते है। जिन्होंने कभी किचन में कदम तक नहीं रखा हो। हमने जल्दी आसानी से बनाने वाले नाश्ते की रेसिपी की लिस्ट तैयार करी है। इन रेसिपी को बनाना इतना आसान है कि आपको किसी की मदद लेने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। कुछ आसान नाश्ता बनाना सीखकर अपनी रसोई की यात्रा शुरू करें।

शुरुआती के लिए 5 आसान ब्रेकफास्ट रेसिपी

1. एवोकैडो टोस्ट

सिर्फ 5 मिनट में तैयार इस झटपट नाश्ते को बनाने के लिए आपको बस ब्रेड का एक टुकड़ा टोस्ट करना है। एवोकाडो के स्लाइस रखना है और इसे परोसना करना है।

Related Articles

2. तले हुए अंडे

एक और आसान नुस्खा यह अंग्रेजी आरामदेह भोजन अब एक सार्वभौमिक पसंदीदा बन गया है! इस समृद्ध और मलाईदार नुस्खा में अंडे को फेटा जाता है और मक्खन में तले और नमक और काली मिर्च के साथ पकाया जाता है।

3. ब्रेड उपमा

उपमा बनाना जटिल हो सकता है क्योंकि खाना पकाने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है लेकिन ब्रेड उपमा बनाना आसान है। कटी हुई ब्रेड को सब्जियों और मसालों के साथ भूनें और नाश्ता तैयार है।

4. ग्रिल्ड पनीर सैंडविच

गर्म, कुरकुरा और गूई पनीर सैंडविच से ज्यादा संतोषजनक और सरल कुछ भी नहीं है। ग्रिल्ड पनीर सैंडविच जल्दी और आसानी से बनने वाले शाकाहारी व्यंजनों में से एक है। जिसमें केवल कुछ प्रमुख सामग्रियों की आवश्यकता होती है।

5.अंडे में एक – होल

नाम थोड़ा डराने वाला लग सकता है लेकिन यह नुस्खा बहुत आसान है! यह डिश टोस्टेड ब्रेड के बीच में एक तला हुआ अंडा होता है। सरल लगता है, है ना ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button